World Cup 2023: औंधे मुंह गिरा इंग्लैंड, नाम हुआ ये घटिया रिकॉर्ड; एक जीत को तरस रही स्टार प्लेयर्स से भरी टीम
Advertisement

World Cup 2023: औंधे मुंह गिरा इंग्लैंड, नाम हुआ ये घटिया रिकॉर्ड; एक जीत को तरस रही स्टार प्लेयर्स से भरी टीम

ENG vs SL: डिफेंडिंग चैंपियन टीम इंग्लैंड की वर्ल्ड कप 2023 में बेहद ही खस्ता हालत है. इंग्लैंड को अफगानिस्तान जैसी छोटी टीम ने धो डाला. श्रीलंका के खिलाफ हुए गुरुवार को मुकाबले में टीम की बेहद ही शर्मनाक हार रही. इस हार के साथ ही टीम की सेमीफाइनल की डगर बेहद मुश्किल हो गई है.

World Cup 2023: औंधे मुंह गिरा इंग्लैंड, नाम हुआ ये घटिया रिकॉर्ड; एक जीत को तरस रही स्टार प्लेयर्स से भरी टीम

England Shameful Record: वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड का घटिया प्रदर्शन जारी है. श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार(26 अक्टूबर) को हुए मुकाबले में इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. इसके बाद वर्ल्ड चैंपियन टीम की काफी आलोचना भी हो रही है. इंग्लैंड ने हार की हैट्रिक लगा दी है और 5 मैचों में मात्र 1 जीत के साथ अंकतालिका में 9वें पायदान पर है. सबसे बड़ी बात यह कि अब टीम को सेमीफाइनल कोई चमत्कार ही पहुंचा सकता है. श्रीलंका के खिलाफ हार के साथ ही टीम के नाम एक घटिया रिकॉर्ड भी हो गया है.

बुरी तरह हरा इंग्लैंड

स्टोक्स, रूट और बटलर जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों से भरी इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप 2023 में लगभग बाहर होने की कगार पर है. बीते गुरुवार को हुए मैच में श्रीलंका ने 8 विकेट से बुरी तरह रौंद दिया. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने पहले बल्लेबाजी चुनी. बेहद ही घटिया प्रदर्शन करते हुए टीम के 11 बल्लेबाज मात्र 156 रन पर बिखर गए. सबसे ज्यादा 43 रन वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच खेल रहे बेन स्टोक्स ने बनाए, जबकि जॉनी बेयरस्टो 30 और डेविड मलान 28 रन बना सके. जो रूट और जोस बटलर जैसे विस्फोटक बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे. जवाब में श्रीलंका के पथुम निसांका(77) और सदीरा समाराविक्रमा(65) की नाबाद 137 रनों की साझेदारी ने टीम को 25.4 ओवर में ही बड़ी जीत दिला दी.

वर्ल्ड चैंपियन के नाम हुआ ये घटिया रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ मैच हारते हुए डिफेंडिंग वर्ल्डचैंपियन इंग्लैंड के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड हो गया जो टीम सपने में भी नहीं सोच सकती. दरअसल, 1996 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने हार की हैट्रिक लगाई हो. 27 साल बाद इंग्लैंड ने ये घटिया रिकॉर्ड फिर से दोहराया है. पिछले पांच वर्ल्ड कप मैचों की बात करें तो श्रीलंका ने इंग्लैंड को हर बार हराया है.

श्रीलंकाई बल्लेबाजों की रिकॉर्ड पार्टनरशिप

श्रीलंका के पथुम निसांका(77) और सदीरा समाराविक्रमा(65) के बीच तीसरे विकेट के लिए 137 रनों की नाबाद शतकीय साझेदारी हुई. वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका के द्वारा यह तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. वहीं, तीसरे विकेट के लिए यह सबसे बड़ी पार्टनरशिप है. समाराविक्रमा ने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया, जबकि निसांका ने 7 चौके और 2 जबरदस्त छक्के जड़े.

Trending news