Captain Statement: विश्व चैंपियन टीम ने पहले ही मानी हार, कप्तान बोले- सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल!
Advertisement

Captain Statement: विश्व चैंपियन टीम ने पहले ही मानी हार, कप्तान बोले- सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल!

Jos Buttler: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अभी लीग राउंड ही चल रहा है. इस बीच शनिवार रात मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका ने रिकॉर्ड 229 रनों से हरा दिया. मुंबई में मिली हार से इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर बेहद निराश हो गए.

Captain Statement: विश्व चैंपियन टीम ने पहले ही मानी हार, कप्तान बोले- सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल!

Jos Buttler Statement, ENG vs SA : इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने शनिवार को साउथ अफ्रीका से मिली 229 रनों की शर्मनाक हार के बाद कहा कि मौजूदा चैंपियन टीम के लिए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाना काफी मुश्किल हो गया है. दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी विश्व कप के मुकाबले में 7 विकेट पर 399 रन बनाने के बाद इंग्लैंड की पारी को 170 रन पर समेट दिया. वनडे मैचों में रनों के लिहाज से गत चैंपियन इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार है.

हार से बेहद निराश दिखे बटलर

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘ये ऐसी हार है जिसे पचा पाना मुश्किल है. जाहिर है, हम दिल्ली में (अफगानिस्तान से हार) निराश थे और हमारे पास कुछ अच्छे दिन थे. हमने वास्तव में कड़ी मेहनत की और आज चीजों के ठीक होने की उम्मीद थी लेकिन यह हो नहीं पाया.'

अब SF में पहुंचना मुश्किल

बटलर ने वनडे में इंग्लैंड की अब तक की सबसे बड़ी हार के बाद कहा, ‘यह (सेमीफाइनल में पहुंचना) अविश्वसनीय रूप से कठिन होने वाला है. हम आने वाले मैचों को कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. हम उम्मीद बनाए रखेंगे. निश्चित रूप से हम मुश्किल परिस्थिति में हैं. यहां से अब गलती की कोई गुंजाइश नहीं है. यह अविश्वसनीय रूप से मुश्किल राह होने वाली है, लेकिन एकजुटता के साथ फिर से आगे बढ़ेंगे.’

क्लासेन बने प्लेयर ऑफ द मैच

साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन ने इंग्लैंड के खिलाफ विषम परिस्थितियों में 67 गेंदों में 109 रन की मैच विजयी पारी को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक करार दिया. प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए क्लासेन के शतक ने इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 399 रन बनाए. क्लासेन ने कहा, 'ये मेरा अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (शतक) है. परिस्थितियां बहुत मुश्किल थीं. इतनी गर्मी थी कि सारी एनर्जी खत्म हो गई. मुझसे कहा गया कि मैं दौड़कर ज्यादा रन नहीं बनाऊं और अपनी एनर्जी बचाकर रखूं.’ क्लासेन और मार्को यानसेन ने छठे विकेट के लिए 151 रन जोड़े जो वनडे में इस विकेट के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. (PTI से इनपुट)

Trending news