close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: टीम इंडिया के लिए कौन किस नंबर पर खेलेगा, अभी तय नहीं: कोहली

विराट कोहली ने कहा कि विजय शंकर टीम इंडिया को सही संतुलन प्रदान करते हैं. हालांकि, उन्होंने यह साफ नहीं किया कि विजय किस नंबर पर खेलेंगे. 

World Cup 2019: टीम इंडिया के लिए कौन किस नंबर पर खेलेगा, अभी तय नहीं: कोहली
30 साल के विराट कोहली तीसरा वर्ल्ड कप खेलेंगे. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को यह जानकर थोड़ी हैरानी हो सकती है कि अभी यह तय नहीं है कि विश्व कप (World Cup 2019) में कौन खिलाड़ी किस नंबर पर बैटिंग करेगा. यह बात किसी और ने नहीं, बल्कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने खुद कही है. विराट कोहली ने कहा कि वे 15 सदस्यीय टीम से खुश हैं. यह भारत की सर्वश्रेष्ठ टीम है. लेकिन इसके बावजूद शायद वे बैटिंग लाइन-अप को लेकर बहुत सुनिश्चित नहीं हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने विश्व कप के लिए टीम की घोषणा 15 अप्रैल को कर दी थी.

विश्व कप के लिए भारतीय टीम को देखें तो इसकी बैटिंग लाइन-अप काफी हद तक साफ नजर आ रही है. बस चौथे नंबर को लेकर कुछ शंकाएं थीं, जिसे टीम की घोषणा करते हुए एमएसके प्रसाद (मुख्य चयनकर्ता) ने साफ करने की कोशिश की थी. हालांकि, क्रिकइंफो के मुताबिक विराट कोहली इस बारे में अब भी अपने विकल्प खुले रखना चाहते हैं. विराट कोहली ने कहा कि विजय शंकर (Vijay Shankar) टीम इंडिया को सही संतुलन प्रदान करते हैं. हालांकि, उन्होंने यह साफ नहीं किया कि विजय किस नंबर पर खेलेंगे. 

एमएसके प्रसाद ने कहा था कि विजय शंकर चौथे नंबर के लिए पहली पसंद हैं. केदार जाधव और दिनेश कार्तिक भी इस नंबर के लिए दूसरे विकल्प हैं. हालांकि, विराट कोहली ने इस बारे में कहा, ‘हमने विश्व कप को लेकर सारी चीजें साफ कर ली हैं. सभी समस्याओं को सुलझा लिया गया है. कौन खिलाड़ी किस नंबर पर खेलेगा, इसका निर्णय बाद में कर लिया जाएगा.’ हालांकि, कोहली के इस बयान से साफ है कि वे चौथे नंबर की बात कर रहे थे क्योंकि टीम के ओपनर और नंबर-3 के बल्लेबाज तय हैं. एमएस धोनी का नंबर-5 पर खेलना भी तय है. 

विराट कोहली ने इससे पहले विजय शंकर के बारे में एमएसके प्रसाद के बयान का समर्थन किया. प्रसाद ने कहा था कि विजय शंकर 3D (थ्री डायमेंशन) वाले खिलाड़ी हैं. वे बैटिंग, बॉलिंग और बेहतरीन फील्डिंग भी कर सकते हैं. कोहली ने भी कहा, ‘वे (विजय शंकर) पूर्ण बल्लेबाज हैं. वे हमें यह विकल्प देते हैं कि क्यों ना हम भी टीम में ऐसा बल्लेबाज रखें.’