Team India Next Coach: अब कौन बनेगा टीम इंडिया का अगला कोच? खत्म हुआ राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट
Advertisement

Team India Next Coach: अब कौन बनेगा टीम इंडिया का अगला कोच? खत्म हुआ राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट

Team India Coach Rahul Dravid Future: कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत ने शानदार क्रिकेट खेला है. उन्होंने इस साल की शुरुआत में एशिया कप जीतकर बड़े खिताब का सूखा खत्म किया. हालांकि, भारत पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वर्ल्ड कप के फाइनल में हारा है.

 

राहुल द्रविड़ का अब क्या होगा?

Team India Coach Rahul Dravid Future: आईसीसी वनडे कप 2023 फाइनल के बाद राहुल द्रविड़ का दो साल का कार्यकाल समाप्त हो गया है. द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अभी तक मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के भविष्य पर बातचीत शुरू नहीं की है. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि इस पर जल्द फैसला लिया जा सकता है. द्रविड़ ने 2021 में दो साल के कार्यकाल में टीम की कमान संभाली और 50 ओवर का वर्ल्ड कप उनका सबसे बड़ा कार्यभार था. 

भारत रविवार, 19 नवंबर तक वर्ल्ड कप में शानदार रहा. टीम इंडिया ने लगातार 10 मैच जीते. हालांकि, रोहित शर्मा की टीम अंतिम बाधा में लड़खड़ा गई और अहमदाबाद में एकतरफा फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई. बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच के रूप में चुना था. उन्हें पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप, आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप 2023 की प्रतियोगिताओं के लिए टीम को तैयार करने के लिए दो साल का समय दिया गया था.

बीसीसीआई ने अभी तक नहीं लिया कोई फैसला
अभी तक, बीसीसीआई की ओर से इस बारे में कोई बयान नहीं आया है कि राहुल द्रविड़ अगले असाइनमेंट के लिए टीम के साथ बने रहेंगे या नहीं, जो कि अगले साल जून में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप 2024 है. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोर्ड निकट भविष्य में इस पर फैसला लेगा, लेकिन फिलहाल इस बारे में कोई बातचीत नहीं है.

भारत को अब खेलना है ऑस्ट्रेलिया के साथ 
भारत को अगली बार 23 नवंबर, गुरुवार से 5 मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से खेलना है. इसके बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी, जिसमें 10 दिसंबर से 7 जनवरी तक 3 टी20, इतने ही वनडे और 2 टेस्ट शामिल होंगे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

कॉन्ट्रेक्ट खत्म होने पर राहुल द्रविड़ ने दिया बयान
अहमदाबाद में भारत के वर्ल्ड कप फाइनल में हारने के बाद राहुल द्रविड़ ने अपने भविष्य के बारे में पूछे गए सवालों पर कहा कि उनके पास टूर्नामेंट में अभियान के अलावा किसी और चीज के बारे में सोचने के लिए पर्याप्त समय नहीं है. राहुल द्रविड़ ने कहा, ''मैंने इसके बारे में नहीं सोचा है. फिर, मैं अभी-अभी एक टूर्नामेंट खत्म किया है. मेरे पास इस बारे में सोचने का समय नहीं है और इस पर विचार करने का भी समय नहीं है. हां, जब मुझे ऐसा करने का समय मिलेगा तो मैं ऐसा करूंगा. लेकिन इस समय मेरा पूरा ध्यान इस अभियान पर था. मेरा ध्यान इस वर्ल्ड कप पर था और मेरे दिमाग में इसके अलावा कुछ नहीं था और भविष्य में क्या होगा इसके बारे में मैंने कोई और विचार नहीं किया है.''

Trending news