World Cup 2023: साउथ अफ्रीका से हार के बाद भड़के न्यूजीलैंड के कप्तान, सरेआम बताया कौन था हार का जिम्मेदार
Advertisement
trendingNow11940338

World Cup 2023: साउथ अफ्रीका से हार के बाद भड़के न्यूजीलैंड के कप्तान, सरेआम बताया कौन था हार का जिम्मेदार

World Cup 2023: न्यूजीलैंड की टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप मैच में 190 रनों के बड़े अंतर से मैच हारना पड़ा है. न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम अपनी टीम की इस शर्मनाक हार के बाद बेहद निराश और नाराज दिखे हैं. 

World Cup 2023: साउथ अफ्रीका से हार के बाद भड़के न्यूजीलैंड के कप्तान, सरेआम बताया कौन था हार का जिम्मेदार

World Cup 2023: न्यूजीलैंड की टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप मैच में 190 रनों के बड़े अंतर से मैच हारना पड़ा है. न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम अपनी टीम की इस शर्मनाक हार के बाद बेहद निराश और नाराज दिखे हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने बताया है कि कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण उनकी टीम को वर्ल्ड कप 2023 में बुरे हालात का सामना करना पड़ रहा है.

साउथ अफ्रीका से हार के बाद भड़के न्यूजीलैंड के कप्तान

न्यूजीलैंड को बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 190 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा जो उसकी वर्ल्ड कप 2023 में लगातार तीसरी हार है. इससे कीवी टीम की सेमीफाइनल की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है. कप्तान केन विलियमसन सहित न्यूजीलैंड के पांच खिलाड़ी चोटिल हैं. इस तरह से 15 सदस्यों की टीम में उनके केवल 10 खिलाड़ी ही फिट हैं. लैथम ने मैच के बाद कहा, ‘खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण हमें बुरे हालात का सामना करना पड़ा है. हमें इस पर तुरंत ही विचार करके आगे के बारे में फैसला करना होगा. हमारी टीम रातों-रात खराब टीम नहीं बनी है.’

टॉम लैथम ने बताया कौन था हार का जिम्मेदार

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने मैच के बारे में कहा, ‘हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए. उस साझेदारी (क्विंटन डिकॉक और रासी वान डेर डुसेन के बीच) के बाद हम दबाव में थे. यह एक बड़ा स्कोर था. हमें बड़ी साझेदारियां निभाने की जरूरत थी, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके.’ इस बीच दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावूमा अपनी टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश थे. तेम्बा बावूमा ने कहा, ‘हमने बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया तथा चुनौती का डटकर सामना किया. गेंदबाजी में हम शुरू से ही दबाव बनाने में सफल रहे.’

डि कॉक-महाराज ने साउथ अफ्रीका को दिलाई जीत 

साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 190 रनों से रौंद दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 50 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 357 रन बनाए और न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 358 रनों का टारगेट रखा. साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डि कॉक ने सबसे ज्यादा 116 गेंदों में 114 रनों की धमाकेदार पारी खेली. क्विंटन डि कॉक ने इस दौरान 10 चौके और 3 छक्के लगाए. 358 रनों के लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 167 रन पर ढेर हो गई और साउथ अफ्रीका ने ये मैच जीत लिया. साउथ अफ्रीका की तरफ से स्पिनर केशव महाराज ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. मार्को यानसेन ने 3 विकेट और गेराल्ड कोएट्जी ने 2 विकेट चटकाए. इसके अलावा कैगिसो रबाडा को 1 विकेट मिला.

Trending news