World Cup: अगर ये नहीं होते तो हार जाते मैच! AUS कप्तान कमिंस ने इन्हें बताया जीत का असली हीरो
Advertisement
trendingNow11934387

World Cup: अगर ये नहीं होते तो हार जाते मैच! AUS कप्तान कमिंस ने इन्हें बताया जीत का असली हीरो

World Cup 2023 News: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप के बड़े स्कोर वाले रोमांचक मैच में पांच रन की जीत का श्रेय काफी हद तक अपने फील्डर्स को देते हुए कहा कि मुश्किल परिस्थितियों में उनके खिलाड़ियों ने अपना सब कुछ झोंक दिया. 

World Cup: अगर ये नहीं होते तो हार जाते मैच! AUS कप्तान कमिंस ने इन्हें बताया जीत का असली हीरो

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप के बड़े स्कोर वाले रोमांचक मैच में पांच रन की जीत का श्रेय काफी हद तक अपने फील्डर्स को देते हुए कहा कि मुश्किल परिस्थितियों में उनके खिलाड़ियों ने अपना सब कुछ झोंक दिया. ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 388 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड की पारी को 9 विकेट पर 383 रन पर रोक दिया. न्यूजीलैंड को पांच गेंद में 13 रन की जरूरत, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के फील्डर्स खास कर मार्नस लाबुशेन ने दो शानदार बचाव किए. उन्होंने ओवर की पांचवीं गेंद पर जेम्स नीशम को रन आउट भी किया.

आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मैच में कंगारुओं ने मारी बाजी

पैट कमिंस ने मैच के बाद कहा, ‘इस मैच में फील्डर्स से बड़ा अंतर आया. मार्नस लाबुशेन ने अपना सब कुछ झोंक दिया. इस मैदान में फील्डिंग करना आसान नहीं है, लेकिन मेरे खिलाड़ियों ने जी-जान लगा दी.’ चोट से वापसी करने वाले ट्रेविस हेड ने 67 गेंद में 109 रनों की आक्रामक पारी खेली. उन्होंने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के साथ 175 रनों की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी.

कमिंस ने इन्हें बताया जीत का असली हीरो 

पैट कमिंस ने कहा, ‘यह शानदार मुकाबला रहा. उनकी टीम ने मैच में कई बार वापसी की. उन्होंने कई बार हम पर दबाव बनाया. न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम को लक्ष्य के इतने करीब पहुंच कर जीत हासिल करने में नाकाम रहने का मलाल है. उन्होंने कहा, ‘क्रिकेट का शानदार खेल. कई बार उतार-चढ़ाव आए. इतना करीब आ कर चूक जाना जाहिर तौर पर निराशाजनक है. ऑस्ट्रेलिया ने अच्छा प्रदर्शन कर हमें शुरू से ही बैकफुट पर रखा.’

लैथम ने ग्लेन फिलिप्स की तारीफ की

लैथम ने बड़े स्कोर वाले मैच में 10 ओवर में महज 37 रन देकर तीन विकेट लेने वाले ग्लेन फिलिप्स की तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘उन्होंने महत्वपूर्ण समय पर कमाल की गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 30 (37) रन देकर तीन विकेट लिए. एक छोर से पूरे 10 गेंद फेंकना शानदार था.’ मैन ऑफ द मैच ट्रेविस हेड ने कहा, ‘टीम में वापसी कर के अच्छा लग रहा है. टीम की जीत में योगदान देना अच्छा है. आखिर में यह काफी करीबी मुकाबला हो गया.’

Trending news