वर्ल्ड कप 2023 के बीच रोहित शर्मा ने किया बड़ा धमाका, ICC ने अचानक कर दिया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow11920887

वर्ल्ड कप 2023 के बीच रोहित शर्मा ने किया बड़ा धमाका, ICC ने अचानक कर दिया बड़ा ऐलान

ICC Latest ODI Ranking News: मौजूदा वर्ल्ड कप में शानदार लय में चल रहे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ओर से बुधवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में पांच स्थान के सुधार के साथ बल्लेबाजों की सूची में छठे पायदान पर पहुंच गए हैं. 

वर्ल्ड कप 2023 के बीच रोहित शर्मा ने किया बड़ा धमाका, ICC ने अचानक कर दिया बड़ा ऐलान

ICC Latest ODI Ranking: मौजूदा वर्ल्ड कप में शानदार लय में चल रहे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ओर से बुधवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में पांच स्थान के सुधार के साथ बल्लेबाजों की सूची में छठे पायदान पर पहुंच गए हैं. रोहित ने अफगानिस्तान के खिलाफ 131 रन की आक्रामक पारी खेलने के बाद चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 63 गेंद में 86 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

वर्ल्ड कप 2023 के बीच रोहित शर्मा ने किया बड़ा धमाका

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक लगातार दो शतकीय पारियों (श्रीलंका के खिलाफ  100 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109) के बाद छठे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए. उन्होंने टीम के साथी खिलाड़ी रासी वैन डर डुसेन को चौथे स्थान पर खिसका दिया. डि कॉक इस सूची में और ऊपर चढ़ने में नाकाम रहें, क्योंकि नीदरलैंड के खिलाफ वह महज 20 रन की पारी ही खेल सके.

ICC ने अचानक कर दिया बड़ा ऐलान

इस सूची में बड़ा सुधार करने वालों में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (19 स्थान के सुधार के साथ 18वें पायदान) और नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (16 स्थान के सुधार के साथ 27वें पायदान पर) शामिल है. इन दोनों बल्लेबाजों ने क्रमश: इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉप पर मौजूद

रैंकिंग  में शुभमन गिल दूसरे जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शीर्ष पर मौजूद है. गिल बीमारी के कारण वर्ल्ड कप के शुरुआती दो मैचों को नहीं खेल सके जबकि पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 12 रन बनाए. इससे बाबर को शीर्ष पर अपनी स्थिति को और मजबूत करने का मौका मिल गया.

बोल्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने के करीब

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने के करीब है. बांग्लादेश के खिलाफ 45 रन पर दो विकेट लेने के बाद वह शीर्ष पर काबिज जोश हेजलवुड (660 रेटिंग अंक) से महज एक अंक पीछे है. अफगानिस्तान के करिश्माई स्पिनर राशिद खान दो स्थान के सुधार के साथ गेंदबाजों में चौथे स्थान पर है. केशव महाराज ने सात स्थान का सुधार किया और वह अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान के साथ संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर है.

शाकिब अल हसन वनडे ऑलराउंडर रैंकिंग में टॉप पर

तेज गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमराह (सात स्थान ऊपर) और दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा (एक स्थान ऊपर) 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि लुंगी एनगिडी छह स्थान ऊपर 16वें स्थान पर आ गए हैं. बांग्लादेश के अनुभवी शाकिब अल हसन 343 रेटिंग अंकों के साथ वनडे ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कायम हैं.

Trending news