World Cup 2023 में पानी पिलाते नजर आएंगे भारत के ये 3 खिलाड़ी! प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल
Advertisement
trendingNow11857361

World Cup 2023 में पानी पिलाते नजर आएंगे भारत के ये 3 खिलाड़ी! प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल

Team India: वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर होने जा रही है. 8 अक्टूबर को भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. कुछ बदकिस्मत खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनको कप्तान रोहित शर्मा पूरे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दे पाएंगे. 

World Cup 2023 में पानी पिलाते नजर आएंगे भारत के ये 3 खिलाड़ी! प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल

World Cup 2023 News: वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर होने जा रही है. 8 अक्टूबर को भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. कुछ बदकिस्मत खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनको कप्तान रोहित शर्मा पूरे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दे पाएंगे और उनको पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ बेंच पर बैठना पड़ेगा या फिर पानी पिलाना पड़ेगा. आइए एक नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर: 

1. मोहम्मद शमी  

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 2023 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान टीम इंडिया के लिए एक भी मैच में नहीं खेल पाएंगे. कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 के मैचों में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की खतरनाक तिकड़ी को ही प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे. वहीं, हार्दिक पांड्या चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे. ऐसे में मोहम्मद शमी का वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनना मुश्किल होगा. हाल ही में कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप 2023 के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किया था. दरअसल, टीम इंडिया को अपनी बल्लेबाजी में गहराई चाहिए. इस वजह से वर्ल्ड कप 2023 के मैचों में शार्दुल ठाकुर को मोहम्मद शमी पर तरजीह दी जा सकती है. ऐसे में मोहम्मद शमी पूरे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान बेंच गर्म करते और पानी पिलाते हुए नजर आएंगे. 

fallback

2. सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव को अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से कभी भी मैच का रुख पलटने की काबिलियत के कारण सेलेक्टर्स ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में जगह दी है, लेकिन श्रेयस अय्यर की मौजूदगी के कारण प्लेइंग इलेवन में उनके सेलेक्शन का पेंच फंस सकता है. श्रेयस अय्यर 2023 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह पाने के मामले में सूर्यकुमार यादव पर भारी पड़ते हैं. टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर में शुभमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या की जगह पक्की है. सूर्यकुमार यादव के लिए मिडिल ऑर्डर में जगह खाली नहीं है. कप्तान रोहित शर्मा सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में तवज्जो नहीं देंगे. ऐसे में ये खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में मैदान पर खिलाड़ियों को पानी पिलाते हुए नजर आ सकता है.

fallback

3. अक्षर पटेल

टीम इंडिया के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल भी पूरे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे. वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव बतौर स्पिन गेंदबाज खेलेंगे. ऐसे में अक्षर पटेल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल होगा. कप्तान रोहित शर्मा रविंद्र जडेजा की तरह ही लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी करने वाले अक्षर पटेल की जगह कुलदीप यादव को तरजीह देंगे जो अलग वैरिएशन से गेंदबाजी करते हैं. रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव की मौजूदगी में अक्षर पटेल का वर्ल्ड कप 2023 टूर्नामेंट के दौरान एक भी मैच में खेल पाना मुश्किल है. ऐसे में अक्षर पटेल पूरे वर्ल्ड कप के दौरान बेंच गर्म करते और पानी पिलाते हुए नजर आएंगे.

fallback

Trending news