World Cup 2023: DRS विवाद पर शम्सी ने तोड़ी चुप्पी, बताया अंपायर ने क्यों दिया नॉट आउट?
Advertisement
trendingNow11934105

World Cup 2023: DRS विवाद पर शम्सी ने तोड़ी चुप्पी, बताया अंपायर ने क्यों दिया नॉट आउट?

World Cup 2023 News: पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच में LBW की अपील पर बेहद ही मामूली अंतर से अपना विकेट बचाने वाले दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर तबरेज शम्सी ने कहा कि केशव महाराज ने उन्हें बता दिया कि वह आउट नहीं हैं.

World Cup 2023: DRS विवाद पर शम्सी ने तोड़ी चुप्पी, बताया अंपायर ने क्यों दिया नॉट आउट?

World Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच में LBW की अपील पर बेहद ही मामूली अंतर से अपना विकेट बचाने वाले दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर तबरेज शम्सी ने कहा कि केशव महाराज ने उन्हें बता दिया कि वह आउट नहीं हैं. वर्ल्ड कप के इस बेहद रोमांचक मैच को दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट से अपने नाम किया, जिससे पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गईं.

DRS विवाद पर शम्सी ने तोड़ी चुप्पी

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर तबरेज शम्सी जब क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए आए तो टीम को जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी और सिर्फ एक विकेट बचा था. तेज गेंदबाज हारिस रऊफ की शम्सी के खिलाफ LBW अपील को मैदानी अंपायर ने नकार दिया. पाकिस्तान की टीम ने रिव्यू लिया लेकिन ‘अंपायर्स कॉल’ के कारण शम्सी क्रीज पर बने रहे और दक्षिण अफ्रीका ने बेहद रोमांचक जीत दर्ज की.

गेंद लेग स्टंप की तरफ जा रही थी

तबरेज शम्सी ने मैच के बाद कहा, ‘जब पाकिस्तान ने रिव्यू लिया था तभी केशव (महाराज) ने मुझे बताया था कि गेंद लेग स्टंप की तरफ जा रही थी. इसलिए मैं इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं था.’ तबरेज शम्सी के साथ टीम के लिए शानदार स्पिन गेंदबाजी करने वाले अनुभवी केशव महाराज ने बल्ले से भी मजबूत जज्बा दिखाया और चौका लगाकर टीम को यादगार जीत दिलाई. 

‘अपायर्स कॉल’ को लेकर विवाद

मैच में ‘अपायर्स कॉल’ को लेकर विवाद भी हुआ. रासी वान डर डुसेन के विकेट को लेकर वह निराश दिखे, लेकिन कहा कि तकनीक की मदद से मिले परिणाम को मानना होगा. मैदानी अंपायर ने डुसेन का आउट करार दिया था जो बहुत कम अंतर से ‘अंपायर्स कॉल’ का शिकार बने. महाराज ने कहा, ‘जाहिर तौर पर, हमें वह फैसला पंसद नहीं आया, लेकिन जब तकनीक कुछ और कहती है, तो हमें इसे स्वीकार करना होगा.’

Trending news