WTC Final 2023: टीम इंडिया ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
Advertisement

WTC Final 2023: टीम इंडिया ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा. इस दौरान टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया.

WTC Final 2023: टीम इंडिया ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

IND vs AUS WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) में टीम इंडिया पर शिकंजा कस दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाने के बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर पांच विकेट पर 151 रन कर दिया. टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहा. इस दौरान टीम इंडिया ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. मैच की पहली पारी में टॉप ऑर्डर ने कुछ ऐसा किया है जो भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ है.

टॉप ऑर्डर ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में शुरुआती 4 विकेट 71 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए. रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली पूरी तरह फ्लॉप रहे. भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब टॉप-4 के सभी बल्लेबाजों ने दहाई का आंकड़ा पार किया लेकिन 20 रन का आंकड़ा कोई भी पार नहीं कर सका. रोहित शर्मा ने 26 गेंदों पर 15, शुभमन गिल ने 15 गेंदों पर 13, चेतेश्वर पुजारा ने 25 गेंदों पर 14 और विराट कोहली ने 31 गेंदों पर 14 रन बनाए.

टीम इंडिया को मिली खराब शुरुआत

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दो चौकों की मदद से 15 रन बनाये थे कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया.आईपीएल में जबरदस्त फॉर्म दिखाने वाले शुभमन गिल को स्कॉट बोलैंड ने बोल्ड किया. बोलैंड की अंदर आती गेंद पर गिल ने अपना बल्ला हवा में उठा लिया लेकिन गेंद उनके स्टंप्स में घुस गई. गिल ने दो चौकों की मदद से 13 रन बनाए. वहीं, पुजारा भी गिल की तरह कैमरन ग्रीन की अंदर आती गेंद को छोड़ने के प्रयास में पूरी तरह से चूककर बोल्ड हुए. इसके बाद मिशेल स्टार्क ने उछाल लेती गेंद पर कोहली को स्लिप में स्मिथ के हाथों कैच कराके भारत को चौथा झटका दिया.

अजिंक्य रहाणे से फैंस को काफी उम्मीद

टीम इंडिया की सारी उम्मीदें अब अजिंक्य रहाणे पर टिकी हैं. अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर नाबाद हैं. दिन का खेल खत्म होने पर श्रीकर भरत पांच रन बनाकर रहाणे का साथ निभा रहे थे. भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 318 रन से पीछे है. टीम को फॉलोआन से बचने के लिए अब भी 119 रन की जरूरत है.

 

Trending news