Team India: कोहली-रोहित या जडेजा नहीं, ये खिलाड़ी WTC Final में बनेगा AUS का काल; बेहद मारक हैं तेवर
Advertisement
trendingNow11721001

Team India: कोहली-रोहित या जडेजा नहीं, ये खिलाड़ी WTC Final में बनेगा AUS का काल; बेहद मारक हैं तेवर

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेला जाएगा. इस महामुकाबले के लिए टीम इंडिया के पास एक ऐसा खतरनाक क्रिकेटर है तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा से भी ज्यादा मारक साबित होगा. 

Team India: कोहली-रोहित या जडेजा नहीं, ये खिलाड़ी WTC Final में बनेगा AUS का काल; बेहद मारक हैं तेवर

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेला जाएगा. इस महामुकाबले के लिए टीम इंडिया के पास एक ऐसा खतरनाक क्रिकेटर है तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा से भी ज्यादा मारक साबित होगा. BCCI ने भारतीय टेस्ट टीम में अचानक उसके सबसे घातक मैच विनर की एंट्री करा दी है. ऑस्ट्रेलिया जैसी खतरनाक टीम के खिलाफ टीम इंडिया में उसके सबसे घातक क्रिकेटर की वापसी हुई है. 

WTC Final में ये खिलाड़ी बनेगा AUS का काल

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में टीम इंडिया का ये क्रिकेटर कहर मचाने के लिए तैयार है. टीम इंडिया का ये धाकड़ मैच विनर और कोई नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर हैं. शार्दुल ठाकुर बेहद मारक स्विंग गेंदबाजी में माहिर हैं, जो इंग्लैंड के हालात में टीम इंडिया को बहुत फायदा देगा. शार्दुल ठाकुर अपनी गति में लगातार मिश्रण करते हैं और अलग-अलग वैरिएशन से गेंद फेंकने हैं, जो उन्हें बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक बनाती है. शार्दुल ठाकुर के आने से टीम इंडिया को एक बल्लेबाज और गेंदबाज का कॉम्बिनेशन मिलता है, जिससे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अच्छा बैलेंस तैयार होता है.  

बेहद मारक हैं इस भारतीय खिलाड़ी के तेवर

शार्दुल ठाकुर शुरुआत और बीच के ओवरों में बहुत ही खतरनाक स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर बीच के ओवरों में विरोधी टीम की बड़ी से बड़ी पार्टनरशिप तोड़ने के लिए जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार माना जाता है. शार्दुल ठाकुर धारदार स्विंग गेंदबाजी के साथ तूफानी बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. शार्दुल ठाकुर ने अभी तक भारत के लिए 8 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 27 विकेट झटके हैं. 

टीम इंडिया का सबसे बड़ा हथियार

शार्दुल ठाकुर के नाम 35 वनडे मैचों में 50 विकेट और 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33 विकेट लेने का रिकॉर्ड है. शार्दुल ठाकुर निचले क्रम में तूफानी बल्लेबाजी भी करते हैं. शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 1 जुलाई 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. इस मैच के बाद उन्हें टेस्ट टीम में अब जाकर चुना गया है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए BCCI ने अचानक एक साल बाद शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया में मौका दे दिया.

Trending news