WTC फाइनलिस्ट्स की हो गई भविष्यवाणी, इन दो खूंखार टीमों को लॉर्ड्स में भिड़ता देखेगी दुनिया?
Advertisement
trendingNow12417616

WTC फाइनलिस्ट्स की हो गई भविष्यवाणी, इन दो खूंखार टीमों को लॉर्ड्स में भिड़ता देखेगी दुनिया?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2025 लॉर्ड्स के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड में 11 से 15 जून के बीच खेला जाएगा. फाइनल में किन दो टीमों के बीच भिड़ंत होगी, इसको लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी हो गई है.

WTC फाइनलिस्ट्स की हो गई भविष्यवाणी, इन दो खूंखार टीमों को लॉर्ड्स में भिड़ता देखेगी दुनिया?

 

WTC Final 2025 : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2025 लॉर्ड्स के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड में 11 से 15 जून के बीच खेला जाएगा. फाइनल में किन दो टीमों के बीच भिड़ंत होगी, इसको लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी हो गई है. दरअसल, भारतीय के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने यह भविष्यवाणी की है. बता दें कि भारतीय टीम इस ICC टूर्नामेंट के अभी तक हुए दो सीजन के फाइनल तक पहुंची है, लेकिन पहले न्यूजीलैंड और फिर ऑस्ट्रेलिया से हारकर खिताब जीतने का सपना टूटा.

दिनेश कार्तिक की भविष्यवाणी

पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने 2024-25 के WTC सीजन के लिए फाइनल में कौन सी टीम पहुंचेगी, इसे लेकर भविष्यवाणी की है. दरअसल, एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए कार्तिक ने यह भविष्यवाणी की. फैन ने पूछा कि फाइनल में भारत से किसकी भिड़ंत होने वाली है. इस पर जवाब देते हुए कार्तिक ने कहा, 'मुझे लगता है पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया टीम फाइनल खेलेगी.' कार्तिक ने आगे कहा, 'पिछले साल WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से करारी हार के बाद इस बार भारत के पास बदला लेने का शानदार चांस होगा.'

ये भी पढ़ें : 1039 विकेट... क्रिकेट की सबसे खतरनाक बॉलिंग जोड़ी, बोल्ड मारने में तो महारथ हासिल

दो साल पहले तोड़ा था सपना

दिनेश कार्तिक ने आगे कहा, 'दो साल पहले उन्होंने हमें ओवल में हराया था. यह एक ऐसा मौका है जो 2025 में फिर से आएगा और मैं वास्तव में चाहता हूं कि भारत इस बार कमाल करे और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हरा दे.' बता दें कि 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में हुआ था, जिसमें भारत को 209 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी और लगातार दूसरी बार यह खिताब जीतने का सपना टूटा. 2021 में न्यूजीलैंड ने साउथहैम्पटन में 8 विकेट से हराया था.

ये भी पढ़ें : ऐतिहासिक उपलब्धि के करीब धाकड़ बल्लेबाज, ऐसा करने वाला बनेगा दुनिया का पहला क्रिकेटर

टॉप-2 में भारतीय टीम

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहले स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर बनी हुई है. डब्ल्यूटीसी फाइनल की दौड़ में अपनी स्थिति मजबूत करने के इरादे से भारत इस साल के अंत में पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम से भिड़ेगा, जो बेहद अहम होने वाली है. WTC टेबल की बात करें तो न्यूजीलैंड (तीसरे), इंग्लैंड (चौथे), दक्षिण अफ्रीका (पांचवें) और बांग्लादेश (छठे) और श्रीलंका (सातवें) स्थान के साथ फाइनल में पहुंचने की दौड़ में है.

Trending news