WTC Final: टीम इंडिया के इस धुरंधर को लोगों ने समझा 'फुंका कारतूस', उसी ने अब ऑस्ट्रेलिया को दिया गहरा जख्म!
Advertisement
trendingNow11732407

WTC Final: टीम इंडिया के इस धुरंधर को लोगों ने समझा 'फुंका कारतूस', उसी ने अब ऑस्ट्रेलिया को दिया गहरा जख्म!

IND vs AUS: लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) खेल रही है. मुकाबले में चौथे दिन का खेल जारी है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए, जिसके बाद टीम इंडिया ने 296 रन जोड़े. 

WTC Final: टीम इंडिया के इस धुरंधर को लोगों ने समझा 'फुंका कारतूस', उसी ने अब ऑस्ट्रेलिया को दिया गहरा जख्म!

Umesh Yadav Bowling, IND vs AUS: भारतीय टीम लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) खेल रही है. इस खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए, जिसके बाद टीम इंडिया ने 296 रन जोड़े. फिलहाल चौथे दिन का खेल जारी है. इस बीच एक खिलाड़ी ने जबर्दस्त वापसी की है. 

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की ऐसी है हालत

इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और फील्डिंग का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती पारी में 469 रन बनाए जिसमें स्टार ट्रेविस हेड (163) और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (121) के शतकों को अहम योगदान रहा. हेड ने 174 गेंदों पर 25 चौके और एक छक्का जड़ा. स्मिथ ने 268 गेंदों पर 19 चौकों की मदद से 121 रन बनाए. पेसर मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिए. इसके बाद भारत की दूसरी पारी 296 रन पर खत्म हुई. अजिंक्य रहाणे 89 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर 123 रन बनाए. 

ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका

चौथे दिन शुरुआत में ही ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा, जब पेसर उमेश यादव ने पारी के 47वें ओवर में धुरंधर मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को पवेलियन की राह दिखा दी. उन्होंने लाबुशेन को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कराया. दिलचस्प है कि उमेश को कुछ ट्रोलर्स ऊटपटांग बोल रहे थे लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में वापसी की. उमेश ने दूसरी पारी में उस्मान ख्वाजा (13) को भी आउट किया था, जिन्हें विकेट के पीछे केएस भरत ने लपका. लाबुशेन ने 126 गेंदों का सामना किया और 4 चौकों की मदद से 41 रन जोड़े. 

पहली पारी में खाली रहे थे हाथ

उमेश यादव पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाए थे और उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला. उमेश ने तब 23 ओवर फेंके और 77 रन लुटाए. उनके अलावा सिराज ने 28.3 ओवर गेंदबाजी की और 108 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. पेसर मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को 2-2 विकेट मिले. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी एक विकेट लिया. जब उमेश के बारे में सोशल मीडिया पर काफी कुछ बोला गया. 

Trending news