WTC: न्यूजीलैंड की ओर से खेलेगा मुंबई का ये गेंदबाज, भारत के लिए बनेगा सिरदर्द

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ कल से यानि 18 से 22 जून तक World Test Championship में सामना करने वाली है. न्यूजीलैंड की टीम में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जोकि मूल रूप से भारतीय है.

WTC: न्यूजीलैंड की ओर से खेलेगा मुंबई का ये गेंदबाज, भारत के लिए बनेगा सिरदर्द
फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ कल से यानि 18 से 22 जून तक World Test Championship में सामना करने वाली है. इस मैच के लिए दोनों टीमें एकदम तैयार हैं. बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जोकि मूल रूप से भारतीय है. 

भारत के खिलाफ खेलेगा भारतीय मूल का खिलाड़ी

न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम में एक नाम स्पिन गेंदबाज एजाज (Ajaz Patel) पटेल का भी है और जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ 2 मैच की टेस्ट सीरीज में किया था उस हिसाब से उनका खेलना भी तय है. एजाज इसलिए भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं क्योंकि मिचेल सेंटनर चोटिल हो गए हैं और न्यूजीलैंड के पास उनके अलावा और कोई स्पिनर है नहीं. 

मुंबई मे हुआ था जन्म

32 साल के एजाज (Ajaz Patel) का जन्म 1988 में भारत के मुंबई शहर में हुआ था. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत एक तेज गेंदबाज के रूप में की थी, लेकिन अब वो एक स्पिन गेंदबाज के रूप में टीम इंडिया को चुनौती देंगे. एजाज का प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रहा था, तो जाहिर सी बात है कि वो भारत के लिए दिक्कतें खड़ी कर सकते हैं. दोखा जाए तो नए स्पिन गेंदबाजों के सामने भारतीय टीम दिक्कतों में नजर आती ही है.

अब से कुछ ही देर में शुरू होगा घमासान

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आज यानि की 18 जून से 22 जून तक World Test Championship का फाइनल खेलेंगी. भारत की टीम 3 जून को इंग्लैंड पहुंच कर यहां तैयारियों में जुट गई थी. जबकि न्यूजीलैंड की बात करें तो उन्होंने भी इंग्लैंड को 2 मैच की सीरीज में 1-0 से मात देकर अपनी तैयारी अच्छी की हैं. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.