T20 World Cup: इस भारतीय खिलाड़ी ने लगाया T20 वर्ल्ड कप का सबसे लंबा छक्का, बेहद चौंकाने वाला है नाम
Advertisement
trendingNow11393952

T20 World Cup: इस भारतीय खिलाड़ी ने लगाया T20 वर्ल्ड कप का सबसे लंबा छक्का, बेहद चौंकाने वाला है नाम

Team India: टी20 वर्ल्ड कप में सबसे लंबा एक स्टार खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ी ने लगाया है. ये रिकॉर्ड आज तक कायम है, इसे पाने के लिए दुनिया के बड़े से बड़े तरसते हैं. 

Twitter

Longest Six In T20 World Cup: टी20 क्रिकेट को हमेशा से ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता है. जब यहां बैट्समैन गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाता है, तो दर्शक मंत्रमुग्ध हो जाते हैं. टी20 वर्ल्ड कप में सबसे लंबा छक्का एक भारतीय खिलाड़ी ने लगाया है, ये रिकॉर्ड आज तक कायम और इसे अब तक बड़े से बड़े बल्लेबाज तोड़ नहीं पाए हैं. आइए जानते हैं, उस प्लेयर के बारे में. 

इस प्लेयर ने लगाया है सबसे लंबा छक्का 

भारतीय टीम ने साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था. इस टूर्नामेंट में युवराज सिंह ने भी बेहतरीन खेल दिखाकर सभी का दिल जीत लिया था और वह सभी की आंखों का तारा बन गए थे. उन्होंने ही इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के लगाए थे. इसके बाद उनकी प्रसिद्धि सातवें आसमान पर पहुंच गई थी. साल 2007 में ही युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप का सबसे लंबा छक्का लगाया था. वह टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के 31 मैचों में अपने नाम 33 छक्के दर्ज किए हैं. 

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का सबसे लंबा सिक्स जड़ने का रिकॉर्ड आज तक कायम है. युवी ने यह कीर्तिमान साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप में बनाया था. उन्होंने ब्रेट ली की गेंद पर 119 मीटर का छक्का लगाया था. युवराज सिंह हमेशा से ही अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए. साल 2019 में युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था. 

खिताब जीतने की प्रबल दावेदार 

भारतीय टीम पिछले 15 साल से टी20 वर्ल्ड कप खिताब नहीं जीत पाई हैं, लेकिन इस बार कहानी बदली हुई नजर आ रही है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया बहुत ही प्रचंड फॉर्म में चल रही है. टीम इंडिया के पास रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जैसे खतरनाक बल्लेबाज मौजूद हैं. वहीं, गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार जैसा अनुभवी और पारखी बॉलर है. उनका साथ देने के लिए अर्शदीप भी टीम इंडिया में शामिल हैं. 

Trending news