Team India: 7 साल से 1 टेस्ट मैच खेलने का तरस रहा ये खिलाड़ी! अब सबके सामने छलका दर्द
Advertisement

Team India: 7 साल से 1 टेस्ट मैच खेलने का तरस रहा ये खिलाड़ी! अब सबके सामने छलका दर्द

Indian Cricket: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को अभी तक एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. ये खिलाड़ी पिछले 7 साल से टी20 और वनडे में टीम का हिस्सा बन रहा है.

Team India: 7 साल से 1 टेस्ट मैच खेलने का तरस रहा ये खिलाड़ी! अब सबके सामने छलका दर्द

Indian Cricket Team: टेस्ट क्रिकेट में खेलना हर एक क्रिकेटर का सपना होता है, लेकिन बहुत कम खिलाड़ी ही टेस्ट टीम में जगह बनाने में कामयाब रहते हैं. टीम इंडिया में भी एक ऐसा ही खिलाड़ी है जिसका करियर टीम इंडिया में 7 साल का हो गया है, मगर टेस्ट में एक बार भी खेलने का मौका नहीं मिला है. टीम इंडिया के लिए एक भी टेस्ट मैच ना खेलने पर अब इस खिलाड़ी का दर्द सबसे सामने छलका है. इस खिलाड़ी ने अपने टेस्ट डेब्यू पर बड़ा बयान दिया है.

टेस्ट टीम में मौका ना मिलने पर इस खिलाड़ी का छलका दर्द

टीम इंडिया के जादुई स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) वनडे और टी20 फॉर्मेट में टीम को कई मैच जिता चुका है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में एक भी मैच नहीं खेला है. युजवेंद्र चहल टी20 में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. हाल ही में युजवेंद्र चहल ने अपने रेड बॉल क्रिकेट में खेलने के सपने को लेकर एक बयान दिया है. चहल ने बयान देते हुए कहा कि वह अभी भी अपने टेस्ट डेब्यू का सपना देखते हैं. टेस्ट क्रिकेट उनके चेकलिस्ट में शामिल है.

भारतीय टेस्ट टीम में मौका मिलने की उम्मीद

क्रिकट्रेकर से बातचीत में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने कहा, 'अपने देश के लिए खेलने का सपना हर किसी का होता है. मेरा सपना भी कुछ ऐसा ही है. सफेद गेंद क्रिकेट में मैंने काफी कुछ हासिल किया है लेकिन रेड बॉल क्रिकेट अब भी मेरी चेकलिस्ट में है. मेरे नाम के आगे टेस्ट क्रिकेटर लगे, इसका अपना मैं देखता हूं. मैं घरेलू क्रिकेट और रणजी में अपना बेस्ट देने का प्रयास करता हूं, ताकि मेरा सपना पूरा हो सके. उम्मीद करता हूं कि जल्दी ही मुझे भारतीय टेस्ट टीम से खेलने का मौका भी मिलेगा.'

व्हाइट बॉल क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने टीम इंडिया के लिए अपना पहला वनडे मैच साल 2016 में खेला था. उन्होंने इसी साल टी20 में भी डेब्यू कर लिया था. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 72 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 121 विकेट हासिल किए हैं. वहीं युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अभी तक 75 टी20 मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम 91 विकेट दर्ज हैं. इस शानदार रिकोर्ट के बाद भी युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है.

आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज भी हैं. उन्होंने आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो को पछाड़ा था. ब्रावो के आईपीएल में 183 विकेट थे. वहीं, युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के नाम आईपीएल में अभी तक कुल 187 विकेट दर्ज हैं. चहल ने आईपीएल 2023 के 14 मैचों में 21 विकेट अपने नाम किए.

Trending news