असंभव: 10 दिन में टूटा टीम इंडिया का ये रिकॉर्ड, जिम्बॉब्वे बन गया T20I का 'सिकंदर', हो गया चमत्कार
Advertisement
trendingNow12485481

असंभव: 10 दिन में टूटा टीम इंडिया का ये रिकॉर्ड, जिम्बॉब्वे बन गया T20I का 'सिकंदर', हो गया चमत्कार

Unbreakable Cricket Record: 10 दिन पहले टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में बांग्लादेश टीम का सूपड़ा साफ कर दिया था. आखिरी टी20 मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने रनों की बौछार कर वर्ल्ड क्रिकेट में गदर काट दिया था. भारत ने टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़े टोटल का रिकॉर्ड बनाया जो 10 दिन में ही टूट गया है. 

 

Sanju Samson and Sikandar Raza

Sikandar Raza: 10 दिन पहले टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में बांग्लादेश टीम का सूपड़ा साफ कर दिया था. आखिरी टी20 मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने रनों की बौछार कर वर्ल्ड क्रिकेट में गदर काट दिया था. भारत ने टी20 क्रिकेट के इतिहास में दूसरे सबसे बड़े टोटल का रिकॉर्ड बनाया जो 10 दिन में ही टूट गया है. जिम्बॉब्वे ने टी20 इंटरनेशनल में हाइएस्ट टोटल का वो रिकॉर्ड कायम कर दिया जो निश्चित तौर पर सालों तक कायम रहने वाला है. 

जिम्बॉब्वे ने ली बैटिंग

 आईसीसी मेन्स टी20  वर्ल्ड कप सब रीजनल अफ्रीका क्वालीफायर के ग्रुप बी 2024 मैच में जिम्बॉब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. टीम के कप्तान सिकंदर रजा का खौफ बड़ी-बड़ी टीमों में है, जिसका परिचय एक बार फिर उन्होंने इस मैच में दे दिया. रजा ने महज 33 गेंद में सेंचुरी ठोक डाली और 43 गेंद में 133 रन की नाबाद पारी को अंजाम दिया. इस दौरान गेंदबाज आसमान ताकते रह गए क्योंकि रजा के बल्ले से 15 चौके और 7 छक्के देखने को मिले थे. 

टूट गया भारत का रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मैच में स्कोरबोर्ड पर 297 रन लगा दिए थे. यह टी20 का दूसरा सबसे बड़ा टोटल था क्योंकि नेपाल की टीम टी20 इंटरनेशनल में 314 रन बना चुकी थी. वर्ल्ड क्रिकेट में इसके चर्चे थमे ही थे कि जिम्बॉब्वे ने अटूट रिकॉर्ड बना डाला. सिकंदर रजा की तूफानी पारी की बदौलत जिम्बॉब्वे ने स्कोरबोर्ड पर 344 रन टांगकर इतिहास रच दिया. 

ये भी पढ़ें.. IND vs NZ: अब नहीं चलेगा न्यूजीलैंड का 'ब्रह्मास्त्र', गंभीर ने निकाला कमरतोड़ गेंदबाजी का काट, समझाया गणित

290 रन से जीत

जिम्बॉब्वे ने गाम्बिया के खिलाफ इस मुकाबले में 290 रन से जीत दर्ज की. 344 रन के जवाब में उतरी गाम्बिया महज 54 के स्कोर पर ही सिमट गई. यह टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में सबसे बड़ी जीत भी है. जिम्बॉब्वे की तरफ से 4 खिलाड़ियों ने 50+ स्कोर बनाकर अलग कीर्तिमान रचा. 

Trending news