IND vs ZIM: भारत से टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम का ऐलान, पाकिस्तानी मूल के प्लेयर को भी मिली जगह
Advertisement
trendingNow12317084

IND vs ZIM: भारत से टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम का ऐलान, पाकिस्तानी मूल के प्लेयर को भी मिली जगह

IND vs ZIM T20 series: अनुभवी बल्लेबाज सिकंदर रजा को सोमवार (1 जुलाई) को भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम का कप्तान बनाया है. टी20 सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई को होगी.

IND vs ZIM: भारत से टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम का ऐलान, पाकिस्तानी मूल के प्लेयर को भी मिली जगह

IND vs ZIM T20 series: अनुभवी बल्लेबाज सिकंदर रजा को सोमवार (1 जुलाई) को भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम का कप्तान बनाया है. टी20 सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई को होगी. बेल्जियम में जन्मे अंर्तुम नकवी को जिम्बाब्वे की टीम में शामिल किया गया है. हालांकि, उनकी फाइनल टीम में जगह उनके नागरिकता की स्थिति की पुष्टि के अधीन है.

पाकिस्तानी मूल के प्लेयर को जगह

अंतुम नकवी का जन्म ब्रसेल्स, बेल्जियम में पाकिस्तानी माता-पिता के यहां हुआ था. इसके बाद वे ऑस्ट्रेलिया चले गए. इंटरनेशनल क्रिकेट में जिम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा जताने के बाद उन्हें टीम में चुना गया. हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहने के बाद नए मुख्य कोच जस्टिन सैमन्स की नजर अब टीम को फिर तैयार करने पर है. इसी कारण जिम्बाब्वे ने सिकंदर रजा को कप्तान बनाया है.

ये भी पढ़ें: दिग्गज कमेंटेटर ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की बेस्ट टीम, फाइनल के हीरो कोहली का काटा पत्ता, रोहित को बनाया कप्तान

सिकंदर रजा टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी

86 मैचों का अनुभव रखने वाले 38 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज रजा टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. उनके बाद 29 वर्षीय ल्यूक जोंगवे हैं जिन्होंने 63 मैच खेले हैं. टीम में अन्य अनुभवी खिलाड़ी तेज गेंदबाज रिचर्ड एनगरवा और आशीष मुजरबानी हैं, जिनके नाम क्रमशः 52 और 51 टी20 इंटरनेशनल मैच हैं. दिग्गज खिलाड़ी क्रेग इर्विन और सीन विलियम्स को टीम में शामिल नहीं किया गया, जबकि रयान बर्ल, जॉयलॉर्ड गुंबी और एंस्ले न्डलोीवू भी टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे.

ये भी पढ़ें: ​टी20 वर्ल्ड कप तो बस शुरुआत है...अगले साल होगा असली धमाल! अब ये है रोहित और विराट का नया टारगेट

जिम्बाब्वे की टीम

सिकंदर रजा (कप्तान), अकरम फराज, बेनेट ब्रायन, कैंपबेल जोनाथन, चटारा तेंडई, जोंगवे ल्यूक, काया इनोसेंट, मदांदे क्लाइव, माधवरे वेस्ली, मारुमनी तादिवानाशे, मसाकाजा वेलिंगटन, मावुता ब्रैंडन, मुजरबानी आशीष, मायर्स डियोन, अंतुम नकवी, एनगरवा रिचर्ड, शुम्बा मिल्टन.

Trending news