गजब! 24 घंटे में 10 मिलियन सब्सक्राइबर और गोल्डन प्ले बटन, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने तोड़ दिए YouTube के सारे रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12394548

गजब! 24 घंटे में 10 मिलियन सब्सक्राइबर और गोल्डन प्ले बटन, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने तोड़ दिए YouTube के सारे रिकॉर्ड

Cristiano Ronaldo YouTube Channel: ग्लोबल आइकल क्रिस्टियानो रोनाल्डो फुटबॉल मैदान के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी धमाल मचाने लगे हैं. इंस्टाग्राम, एक्स और फेसबुक पर पहले ही तहलका मचाने वाले रोनाल्डो को फुटबॉल इतिहास के महान फुटबॉलरों में एक माना जाता है.

गजब! 24 घंटे में 10 मिलियन सब्सक्राइबर और गोल्डन प्ले बटन, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने तोड़ दिए YouTube के सारे रिकॉर्ड

Cristiano Ronaldo YouTube Channel: ग्लोबल आइकल क्रिस्टियानो रोनाल्डो फुटबॉल मैदान के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी धमाल मचाने लगे हैं. इंस्टाग्राम, एक्स और फेसबुक पर पहले ही तहलका मचाने वाले रोनाल्डो को फुटबॉल इतिहास के महान फुटबॉलरों में एक माना जाता है. उनकी तुलना अर्जेंटीना के लियोनल मेसी से की जाती है. यहां तक कि कई फुटबॉल एक्सपर्ट का यह मानना है कि अगर मेसी फुटबॉल के सबसे बेहतरीन प्लेयर हैं तो रोनाल्डो फुटबॉल इतिहास में सबसे बेहतरीन गोल स्कोरर हैं.

चंद मिनटों में सब्सक्राइबर की संख्या 1 मिलियन के पार

रोनाल्डो ने सोशल मीडिया पर धमाल मचा रखा है. उन्होंने यूट्यूब पर अपने चैनल की शुरुआत की है. जिस बात की उम्मीद थी वही हुआ. रोनाल्डो के यूट्यूब चैनल ओपन करते ही उनके सब्सक्राइबर की संख्या चंद मिनटों में मिलियन के पार पहुंच गई. उनके नए चैनल ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. बुधवार को रोनाल्डो ने 'UR' नाम से अपना चैनल लॉन्च किया और अपने फॉलोअर्स से सब्सक्राइब बटन दबाने को कहा. उनके ऐसा ही कहते हुए सारे रिकॉर्ड टूट गए. चैनल लॉन्च होने के पहले 90 मिनट के भीतर ही इसने 1 मिलियन सब्सक्राइबर का आंकड़ा छू लिया. कथित तौर पर यह यूट्यूब के इतिहास में किसी भी व्यक्ति ने सबसे कम समय में 1 मिलियन सब्सक्राइबर हासिल किए हैं.

गोल्डन प्ले बटन भी मिल गया

रोनाल्डो के चैनल पर सब्सक्राइबर की संख्या लगातार बढ़ती रही और इसने 24 घंटे में ही 10 मिलियन की संख्या को पार कर लिया. खबर लिखे जाने तक उनके फॉलोअर्स की संख्या 13.4 मिलियन हो चुकी है. उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह चैनल के लॉन्च के बारे में बता रहे हैं. रोनाल्डो के इस वीडियो को 90 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. 24 घंटे में रोनाल्डो को गोल्डन प्ले बटन भी मिल गया. इसके सपने लोग सालों साल देखते हैं. रोनाल्डो ने अपने बच्चों को गोल्डन प्ले बटन दिखाया तो सभी झूम उठे. इसका वीडियो उन्होंने एक्स पर शेयर किया है.

ये भी पढ़ें: Manu Bhaker Dance: मनु भाकर का ये डांस देखा क्या? 'काला चश्मा' पर झूम उठीं पेरिस ओलंपिक की क्वीन

मेसी से ज्यादा रोनाल्डो के सब्सक्राइबर्स

दिलचस्प बात यह है कि रोनाल्डो के प्रतिद्वंद्वी लियोनेल मेस्सी का भी एक YouTube चैनल है और उनके 2.27 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. मेसी ने इसे 2006 में लॉन्च किया गया था. रोनाल्डो का कहना है कि यह चैनल न केवल उनके फुटबॉल करियर की कहानियों को लोगों तक पहुंचाएगा, बल्कि उनके फॉलोअर्स को उनके परिवार, स्वास्थ्य, पोषण, तैयारी, रिकवरी, शिक्षा और बिजनेस के बारे में भी जानकारी देगा.

ये भी पढ़ें: ​ओलंपिक में विनेश को नहीं मिला गोल्ड, फिर भी हो गई 'चांदी', छप्पर फाड़ हो रही कमाई

रोनाल्डो ने क्या कहा?

रोनाल्डो ने कहा, ''मुझे हमेशा सोशल मीडिया पर प्रशंसकों के साथ इस तरह के मजबूत संबंध रखने में मजा आता है. मेरा YouTube चैनल मुझे ऐसा करने के लिए एक बड़ा मंच देगा. फैंस मेरे, मेरे परिवार और कई अलग-अलग विषयों पर मेरे विचारों के बारे में अधिक जान पाएंगे.''

 

 

करियर के अंतिम पड़ाव पर रोनाल्डो

रोनाल्डो अपने चमकते हुए फुटबॉल करियर के अंतिम चरण में प्रवेश कर चुके हैं, जिसमें उन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड, रियल मैड्रिड, जुवेंटस सहित यूरोप के कुछ सबसे बड़े क्लबों के लिए खेला है. फिलहाल वह सऊदी क्लब अल-नासर के लिए खेल रहे हैं. वह पांच बार बैलन डी'ओर अवॉर्ड विजेता हैं, जो हर साल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर को दिया जाता है. 39 वर्षीय रोनाल्डो के इंस्टाग्राम (636 मिलियन), फेसबुक (170 मिलियन) और एक्स (112.5 मिलियन) पर 900 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं.

Trending news