CWG 2022: बजरंग के बाद भारत की बेटी साक्षी मलिक का कमाल, गोल्ड पर किया कब्जा
Advertisement
trendingNow11290211

CWG 2022: बजरंग के बाद भारत की बेटी साक्षी मलिक का कमाल, गोल्ड पर किया कब्जा

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शुक्रवार का दिन भारतीय पहलवानो के नाम रहा है. बजरंग पूनिया के गोल्ड जीतने के बाद भारत की साक्षी मलिक ने भी गोल्ड पर कब्जा कर लिया है.  

फोटो (File)

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शुक्रवार का दिन भारतीय पहलवानो के नाम रहा है. रेसलिंग में अंशु मलिक और बजरंग पूनिया के कमाल के बाद अब भारत की साक्षी मलिक ने भी अपना जलवा दिखा दिया है. भारत के लिए रियो ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीतने वाली साक्षी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना पहला गोल्ड जीत लिया है. इसी के साथ भारत के इस प्रतियोगिता में कुल 8 गोल्ड मेडल हो चुके हैं.

साक्षी ने जीता पहला गोल्ड

स्टार पहलवान बजरंग पूनिया के कमाल के बाद अब दिग्गज पहलवान साक्षी मलिक ने भी इंग्लैंड की धरती पर अपना जलवा दिखा दिया है. साक्षी ने अपने करियर का पहला कॉमनवेल्थ मेडल जीत लिया है. इससे पहले साक्षी एक बार सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर चुकी हैं. फाइनल मुकाबले में साक्षी एक वक्त पहले हाफ तक पिछड़ रही थीं, लेकिन उन्होंने एक ही दांव के दम पर मैच को अपने कब्जे में कर लिया. 

चित कर किया गोल्ड पर कब्जा

साक्षी मलिक कनाडा की एना गोंजालेज के खिलाफ पहले हाफ तक काफी पीछे चल रही थीं. वो 4-0 से कनाडा की रेसलर से पीछे थीं, लेकिन इसके बाद दूसरा हाफ साक्षी के नाम रहा. साक्षी ने दूसरे हाफ के शुरू से ही लगातार हमले किए. साक्षी अपनी विरोधी को चित करने में कामयाब रहीं और उन्होंने अपने पहले गोल्ड मेडल पर कब्जा किया.  

दीपक से अभी भी उम्मीदें

अंशु मलिक के सिल्वर और बजरंग पूनिया के गोल्ड के बाद साक्षी ने भी गोल्ड पर कब्जा किया. लेकिन भारत के दीपक पूनिया भी अब गोल्ड मेडल मैच में उतरेंगे. दीपक स्वर्ण पदक के मुकाबले में पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम के सामने होंगे. अगर दीपक गोल्ड जीतने में कामयाब रहते हैं तो ये भारत का एक ही दिन में कुश्ती में चार गोल्ड मेडल हो जाएंगे.   

 

 

Trending news