डेविस कप: भारत ने पाकिस्तान को सिखाई टेनिस की ABCD, दर्ज की एकतरफा जीत

Davis Cup: भारत के लिएंडर पेस और जीवन नेदुनचेझियान ने डेविस कप मुकाबले के दूसरे दिन डबल्स मैच जीतकर पाकिस्तान की चुनौती ध्वस्त कर दी. 

डेविस कप: भारत ने पाकिस्तान को सिखाई टेनिस की ABCD, दर्ज की एकतरफा जीत
लिएंडर पेस ने पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप में जीवन नेदुनचेझियान के साथ मिलकर भारत को अजेय बढ़त दिला दी. (फोटो: IANS)

नूर सुल्तान (कजाकिस्तान): भारतीय खिलाड़ियों का पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप (Davis Cup) के एशिया-ओसेनिया ग्रुप के मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. भारत (India) ने इस मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) को टेनिस की एबीसीडी सिखाते हुए 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने शुक्रवार को मुकाबलों के पहले दिन अपने दोनों सिंगल्स मुकाबले जीते थे. उसने शनिवार को डबल्स मुकाबला जीतकर अगले राउंड में प्रवेश कर लिया है. अब भारत अगले राउंड में क्रोएशिया से भिड़ेगा. दूसरी ओर, पाकिस्तान की चुनौती एक बार फिर डेविस कप के एशिया-ओसेनिया ग्रुप में टूट गई है. 

भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप का यह मुकाबला कजाकिस्तान में खेला जा रहा है. मुकाबले के दूसरे दिन दोनों देशों के बीच डबल्स मुकाबला हुआ. भारत ने इस मैच में लिएंडर पेस (Leander Paes) और जीवन नेदुनचेझियान (Jeevan Nedunchezhiyan) की जोड़ी उतारी. पाकिस्तान की ओर से अब्दुल रहमान और शोएब मोहम्मद मुकाबले में उतरे. पाकिस्तान की यह जोड़ी लिएंडर पेस और जीवन के सामने एक घंटे भी नहीं टिक पाई. भारतीय जोड़ी ने महज 53 मिनट में पाकिस्तानी जोड़ी को हरा दिया. पेस-जीवन ने यह मैच 6-1, 6-3 से जीता. 

यह भी पढ़ें: AUSvsPAK: डेविड वॉर्नर ने बनाया 2019 का पहला तिहरा शतक, तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड

इससे पहले, शुक्रवार को रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल ने अपने-अपने मुकाबले जीत भारत को 2-0 की बढ़त दिला दी थी. रामकुमार ने 42 मिनट तक चले मैच में 17 साल के मोहम्मद शोएब को 6-0, 6-0 से आसान मात दी थी. वहीं, सुमित ने हुफैजा मोहम्मद रहमान को 6-0, 6-2 से हराया था. 

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) का यह मुकाबला पहले सिंतबर में इस्लामाबाद में होना था. भारत ने पाकिस्तान में सुरक्षा इंतजामों से असंतुष्टि जताते हुए मैच का स्थान बदलने की मांग की थी. इसके बाद भारत-पाकिस्तान का मुकाबला कजाकिस्तान स्थानांतरित कर दिया गया था. इस मुकाबले का विजेता विश्व ग्रुप क्वालीफायर (World Group Qualifiers) के लिए क्रोएशिया जाएगा, जो छह से सात मार्च के बीच खेला जाएगा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.