फेडरेशन कप: तेजस्वी शंकर ने रचा नया कीर्तिमान, ऊंची कूद में बनाया नेशनल रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow1379173

फेडरेशन कप: तेजस्वी शंकर ने रचा नया कीर्तिमान, ऊंची कूद में बनाया नेशनल रिकॉर्ड

तेजस्वी शंकर ने 2.28 मीटर की ऊंची कूद के साथ राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम किया और ऑस्ट्रेलिया के गोल कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय टीम में अपना स्थान पक्का कर लिया है.

भारतीय एथलेटिक्स संघ ने 2.25 मीटर की सीमा रखी थी (फोटो- जंप लगाते तेजस्वी और सिद्धार्थ)

पटियाला: भारत के 19 वर्षीय एथलीट तेजस्वी शंकर ने बुधवार (7 मार्च) को रन एडम फेडरेशन कप एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया. शंकर ने 2.28 मीटर की कूद के साथ राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम किया और ऑस्ट्रेलिया के गोल कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय टीम में अपना स्थान पक्का कर लिया है. राष्ट्रमंडल खेलों में क्वालीफाई करने के लिए ऊंची कूद में भारतीय एथलेटिक्स संघ (AFI) द्वारा 2.25 मीटर की सीमा रखी गई थी. 

  1. एथलीट ने तोड़ा अपना पुरा रिकॉर्ड
  2. ऊंची कूद में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया
  3. राष्ट्रमंडल के लिए टीम में जगह सुरक्षित

सिद्धार्थ यादव ने भी राष्ट्रमंड खेलों के लिए क्वालीफाई किया है
तेजस्वी शंकर ने इस लक्ष्य को हासिल कर लिया है. शंकर के नाम जूनियर नेशनल चैंपियनशिप का राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी है. इसके अलावा, सिद्धार्थ यादव ने भी 2.25 मीटर की कूद लगाते हुए राष्ट्रमंड खेलों के लिए क्वालीफाई किया है. उन्होंने रजत पद हासिल की है.

पढ़ें: कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले सीमा पूनिया का होगा डोप टेस्ट

एल. सूर्या ने राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफाई किया
एल. सूर्या महिलाओं की 10 हजार मीटर दौड़ में AFI की तय समय-सीमा 32 मिनट 30 सेकेंड से बेहतर समय निकालते हुए राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफाई किया है. सूर्या ने 32:23:96 मिनट में दौड़ पूरी कर ली. सूर्या ने इससे पहले फेडरेशन कप में 5 हजार मीटर की दौड़ में भी जीत दर्ज की थी.

Trending news