FIFA U17: इस कारण माराडोना का कोलकाता दौरा टला, नवंबर में आने की उम्मीद
Advertisement
trendingNow1344753

FIFA U17: इस कारण माराडोना का कोलकाता दौरा टला, नवंबर में आने की उम्मीद

अर्जेटीना फुटबाल जगत के दिग्गज डिएगो माराडोना का कोलकाता दौरा गुरुवार को चौथी बार स्थगित हो गया.

माराडोना अब नवम्बर में कोलकाता आएंगे. (फाइल फोटो)

कोलकाता: अर्जेटीना फुटबाल जगत के दिग्गज डिएगो माराडोना का कोलकाता दौरा गुरुवार को चौथी बार स्थगित हो गया. आयोजकों से मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षा कारणों से इस दौरे को स्थगित किया गया है. भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली के खिलाफ नौ अक्टूबर को 'मैच फॉर यूनिटी' खेलने के लिए माराडोना आठ अक्टूबर को कोलकाता पहुंचने वाले थे. लेकिन, उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर अपने दौरे के स्थगित होने की जानकारी देते हुए कहा कि वह अब नवम्बर में कोलकाता आएंगे.

यह भी पढ़ें: यू-17 विश्व कप: नाइजर की टीम में सबसे ज्यादा कट-ऑफ डेट के खिलाड़ी

 

माराडोना ने कहा, "यह अद्भुत है.. मेरा कोलकाता का एक और दौरे का सपना..लेकिन यह अब नवंबर में होगा. यह जगह हमेशा मेरे लिए खास रही है, क्योंकि मदर टेरेसा ने यहीं पर कई गरीब बच्चों का ध्यान रखा था और उन्हें शिक्षित किया था." आयोजकों ने अपने एक बयान में कहा, "सुरक्षा अधिकारियों ने हमें आठ अक्टूबर को माराडोना के दौरे की अनुमति नहीं दी. इसलिए आठ और नौ अक्टूबर को यह दौरा हो पाना असंभव है. कोलकाता में माराडोना के दौरे के लिए हमें अधिकारियों की जरूरत है."

बयान में कहा गया, "हम सभी अपना पूरा प्रयास कर रहे हैं. फीफा अंडर-17 विश्व कप के आयोजन और अन्य मुद्दों के कारण हम माराडोना को उच्च स्तरीय सुरक्षा प्रदान नहीं कर पाएंगे. इस कारण हमने इस दौरे को स्थगित करने का फैसला लिया." माराडोना का कोलकाता दौरा इससे पहले तीन बार स्थगित हो चुका है. वह सितम्बर के तीसरे सप्ताह में कोलकाता आने वाले थे, लेकिन इसके बाद उनका यह दौरा दो अक्टूबर को रखा गया. माराडोना का दौरा दो अक्टूबर को भी स्थगित हो गया और इसकी नई तिथि आठ अक्टूबर तय की गई और अब यह एक बार फिर टल गया है. 

Trending news