FIFA WC: मेसी का 1000वें मैच में धमाल, अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में शान से मारी एंट्री
topStories1hindi1469528

FIFA WC: मेसी का 1000वें मैच में धमाल, अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में शान से मारी एंट्री

FIFA World Cup Round of 16: अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप-2022 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. दिग्गज लियोनल मेसी ने अपने ओवरऑल करियर का 1000वां मैच खेला और गोल भी किया. वर्ल्ड कप के नॉकआउट राउंड में यह मेसी का पहला गोल रहा. 

FIFA WC: मेसी का 1000वें मैच में धमाल, अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में शान से मारी एंट्री

Argentina vs Australia, FIFA World Cup: अर्जेंटीना ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए फीफा वर्ल्ड कप-2022 के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. अल रेयान के अहमद बिन अली स्टेडियम में शनिवार रात खेले गए इस मुकाबले में अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी. टीम के लिए स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी ने भी दमदार खेल दिखाया. उन्होंने अपने करियर के 1000वें मैच में गोल दागा. वहीं, एक अन्य मैच में नीदरलैंड ने अमेरिका को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

मेसी का 789वां गोल

लियोनल मेसी ने अपने करियर के 1000वें मैच में गोल किया और अर्जेंटीना को शुरुआती हाफ में ही बढ़त दिला दी. मेसी ने इस तरह अपने ओवरऑल करियर का 789वां गोल किया. हालांकि वर्ल्ड कप के नॉकआउट राउंड में यह मेसी का पहला गोल रहा. मेसी ने मुकाबले के 35वें मिनट में गोल किया और अर्जेंटीना को बढ़त दिला दी. मैच के बाकी दो गोल दूसरे हाफ में हुए. जूलियन अल्वारेज ने मैच के 57वें मिनट में अर्जेंटीना का दूसरा गोल किया. इससे अर्जेंटीना की बढ़त दोगुनी हो गई. बाद में एंजो फर्नांडेज ने आत्मघाती गोल से स्कोर 1-2 हो गया. 

'फाइनल' वर्ल्ड कप जीतना चाहेंगे मेसी

35 साल के मेसी के करियर का यह आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है. वह कोशिश करेंगे कि इसे जीतकर अपने करियर में बड़ी उपलब्धि दर्ज करें. वह भले ही क्लब स्तर पर कमाल दिखा चुके हैं लेकिन फीफा वर्ल्ड कप अपने करियर में एक बार भी नहीं जीत पाए हैं. 

नीदरलैंड से होगी भिड़ंत

इससे पहले नीदरलैंड ने डेंजेल डमफ्राइज के शानदार प्रदर्शन से खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में अमेरिका को 3-1 से हराया. फीफा विश्व कप के राउंड 16 मुकाबले में मिली इस जीत से नीदरलैंड क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी. नीदरलैंड के लिए मेंफिस डीपे (10वें मिनट), डाले ब्लाइंड (45+1वें मिनट) और डमफ्राइज (81वें) ने गोल किए. डमफ्राइज ने दोनों गोल करने में भी मदद की. ग्रुप-ए में दो जीत और एक ड्रॉ से शीर्ष पर रही नीदरलैंड का सामना अब शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना से होगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news