FIFA World Cup: अर्जेंटीना ने पोलैंड को हराकर प्री-क्वार्टर में बनाई जगह, मेसी ने तोड़ा माराडोना का रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11465676

FIFA World Cup: अर्जेंटीना ने पोलैंड को हराकर प्री-क्वार्टर में बनाई जगह, मेसी ने तोड़ा माराडोना का रिकॉर्ड

FIFA World Cup-2022: अर्जेंटीना ने दोहा में खेले गए ग्रुप-सी के अपने आखिरी मैच में जीत दर्ज करते हुए फीफा वर्ल्ड कप-2022 के नॉकआउट राउंड में जगह बनाई. पोलैंड ने हार के बावजूद प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. वहीं, मेक्सिको ने सऊदी अरब को हराया लेकिन उसका सफर थम गया.

lionel messi fifa world cup (twitter)

Argentina vs Poland, FIFA World Cup: सुपरस्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी की टीम अर्जेंटीना ने दमदार प्रदर्शन करते हुए फीफा वर्ल्ड कप-2022 के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. अर्जेंटीना ने ग्रुप-सी के अपने अंतिम मैच में पोलैंड को 2-0 से हराया. दोहा के स्टेडियम-974 में खेले गए मुकाबले में अर्जेंटीना के दोनों ही गोल दूसरे हाफ में हुए. पोलैंड की टीम ने हार के बावजूद अगले राउंड में प्रवेश किया. 

नॉकआउट राउंड में अर्जेंटीना

अर्जेंटीना ने बुधवार को दोहा के स्टेडियम-974 में ग्रुप-सी के अपने मैच में जीत दर्ज करते हुए फीफा वर्ल्ड कप-2022 के नॉकआउट राउंड में जगह बना ली. अब मेसी की कप्तानी वाली टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. कप्तान मेसी पहले हाफ में पेनल्टी से चूक गए लेकिन एलेक्सिस मैक एलिस्टर और जूलियन अल्वारेज के गोल ने दक्षिण अमेरिकी टीम को 6 अंकों के साथ ग्रुप में टॉप पर पहुंचा दिया. पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर 0-0 से बराबरी पर था. एलिस्टर ने दूसरे हाफ के शुरुआती मिनट में ही गोल करते हुए अर्जेंटीना को बढ़त दिला दी. फिर अल्वारेज ने 67वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया. अर्जेंटीना ने अंत में इसी स्कोर के साथ जीत दर्ज की.

मेसी ने तोड़ा माराडोना का रिकॉर्ड

मेसी ने इसी के साथ अपने आइडल डिएगो माराडोना के एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया. पीएसजी के इस सुपरस्टार ने फीफा वर्ल्ड कप में 22वां मैच खेला. वह अब अर्जेंटीना के लिए सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले मेसी चार बार फीफा वर्ल्ड कप के अलग-अलग एडिशन में गोल करने वाले 5वें फुटबॉलर भी बने थे.

मेक्सिको से जीता सऊदी अरब

हार के बावजूद पोलैंड ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहा और अब उसका सामना मौजूदा चैंपियन फ्रांस से होगा. ग्रुप-सी के अन्य मुकाबले में मेक्सिको ने सऊदी अरब के खिलाफ मुकाबले में करीबी जीत दर्ज की. मेक्सिको की तरफ से दूसरे हाफ में 2 गोल हुए लेकिन उसके लिए ये नॉकआउट राउंड में पहुंचने के लिए पर्याप्त नहीं था. हेनरी मार्टिन ने मैच के 47वें मिनट में गोल करते हुए मेक्सिको को बढ़त दिलाई. इसके 5 मिनट बाद ही लुइस शावेज के गोल से स्कोर 2-0 हो गया. सलेम अलदावसारी ने (90+5) एक्स्ट्रा टाइम में सऊदी अरब का एकमात्र गोल किया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news