FIFA World Cup: सबसे सफल टीम ब्राजील नहीं करेगी क्रोएशिया के सामने ये गलती, जो जीता सीधे SF में मारेगा एंट्री
Advertisement

FIFA World Cup: सबसे सफल टीम ब्राजील नहीं करेगी क्रोएशिया के सामने ये गलती, जो जीता सीधे SF में मारेगा एंट्री

Brazil vs Croatia : ब्राजील और क्रोएशिया फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में आमने-सामने हैं. क्रोएशिया के मुख्य कोच ने मैच से पहले ही ब्राजील को इस वर्ल्ड कप में सबसे प्रभावशाली टीम बताया है. ब्राजील इस वैश्विक टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है. 

brazil vs croatia (instagram)

FIFA World Cup 2022 Quarter Finals: फीफा वर्ल्ड कप का क्वार्टर फाइनल राउंड शुरू होने को है. राउंड ऑफ 8 का पहला मैच क्रोएशिया और ब्राजील के बीच आज यानी शुक्रवार को ब्राजील और क्रोएशिया के बीच खेला जाएगा. ब्राजील इस वैश्विक टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है. उसने 5 बार इस ट्रॉफी को जीता है लेकिन क्रोएशिया को हल्के में लेने की गलती काफी भारी पड़ सकती है. डिफेंडर डैनिलो के अनुसार ब्राजील को क्रोएशिया को हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. राइट-बैक ने सुझावों को खारिज कर दिया कि पांच बार के चैंपियन एजुकेशन सिटी स्टेडियम में मैच में जीत के प्रबल दावेदार हैं.

क्रोएशिया पिछले वर्ल्ड कप का फाइनलिस्ट

क्रोएशिया पिछले फीफा विश्व कप में फाइनलिस्ट था. टीम के पास अच्छे खिलाड़ियों का एक ग्रुप है, जिसमें जीतने की महत्वाकांक्षा सबसे ज्यादा नजर आ रही है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने डैनिलो के हवाले से कहा, 'हम केवल एक चीज के बारे में सुनिश्चित हैं, क्रोएशिया के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना. उन्हें हराने का केवल एक ही तरीका है और वह है खुद का सर्वश्रेष्ठ देना.'

सैंड्रो के फिट होने की उम्मीद

डेनिलो ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि युवेंटस टीम के साथी एलेक्स सैंड्रो, जो स्विट्जरलैंड के खिलाफ ब्राजील के दूसरे ग्रुप जी मैच में कूल्हे की समस्या से जूझ रहे थे, शुक्रवार के खेल के लिए समय पर फिट हो जाएंगे. सैंड्रो के बाहर होने की स्थिति में, डैनिलो ने कहा कि वह बाईं ओर खड़ा हो सकता है. उन्होंने कहा, 'मैंने मैनचेस्टर सिटी और युवेंटस में अलग-अलग योजनाओं के तहत अलग-अलग नंबर पर खेला है. कोच हमसे सर्वश्रेष्ठ पाने की कोशिश करता है और हर एक में उस बहुमुखी प्रतिभा की तलाश करता है.'

क्रोएशिया के कोच को भी 'डर' 

क्रोएशिया के मुख्य कोच ज्लातको डालिक ने मैच से पहले ही ब्राजील को इस विश्व कप में सबसे प्रभावशाली टीम बताया है. क्रोएशिया अंतिम-16 में जापान को पेनल्टी पर हराकर अंतिम-8 में पहुंचा, जबकि ब्राजील ने दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराया था. डालिक ने कहा, 'मेरा मानना है कि ब्राजील इस विश्व कप की सर्वश्रेष्ठ टीम है. वे फुटबॉल का एक अलग ब्रांड खेलते हैं. वे खतरनाक हैं और सिर्फ नेमार और विनीसियस जूनियर पर निर्भर नहीं हैं.' 56 वर्षीय डालिक ने कहा, 'मुझे लगता है कि आगे का मैच हमारे लिए विश्व कप का सबसे कठिन मैच होगा. मैं इसकी तुलना चार साल पहले फ्रांस के खिलाफ फाइनल से कर सकता हूं.' (इनपुट- एजेंसी)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news