French Open: इगा स्वियातेक ने दूसरी बार उठाई फ्रेंच ओपन की ट्रॉफी, फाइनल में हारीं 18 साल की कोको
Advertisement
trendingNow11208309

French Open: इगा स्वियातेक ने दूसरी बार उठाई फ्रेंच ओपन की ट्रॉफी, फाइनल में हारीं 18 साल की कोको

French Open: नंबर एक टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने शनिवार को फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के महिला एकल के एकतरफा फाइनल में 18 साल की कोको गॉफ को शिकस्त देकर इस खिताब को अपने नाम किया.

 

फोटो (Twitter)

French Open: पोलैंड की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने शनिवार को फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के महिला एकल के एकतरफा फाइनल में 18 साल की कोको गॉफ को शिकस्त देकर इस खिताब को अपने नाम किया. ये फैंच ओपन इतिहास में दूसरा मौका है जब इगा स्वियातेक ने इस बड़े ग्रैंडस्लैम की ट्रॉफी को अपने नाम किया है. 

एकतरफा रहा फाइनल  

2022 से पहले स्वियातेक ने 2020 में रोलां गैरां ट्रॉफी हासिल की थी. उन्होंने लाल बजरी पर अपना दबदबा कायम करते हुए अमेरिका की 18वीं वरीयता प्राप्त गॉफ को 6-1, 6-3 से हराया. पोलैंड की स्वियातेक का यह लगातार 35वीं जीत है. इस मुकाबले को हारने के बाद कोको गॉफ प्राइज सेरेमनी के दौरान रोने लगी थी. 

 

 

बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

टेनिस में मेजर एकल खिताब जीतने वाली अपनी देश की इस इकलौती खिलाड़ी ने इसके साथ ही इस सदी (साल 2000 के बाद) में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में वीनस विलियम्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. वह पिछले छह टूर्नामेंटों में विजेता बनकर उभरी है और इस सत्र में उनके जीत-हार का रिकॉर्ड 42-3 है.

 

कोको गॉफ का छोटी उम्र में ही कमाल

इगा स्वियातेक से फाइनल में हारने वाली कोको गॉफ किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में पहली बार फाइनल में पहुंची थीं. इससे पहले वो 2021 फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में बाहर हो गई थीं. गॉफ इस समय वर्ल्ड रैंकिंग में 23वें नंबर पर काबिज हैं.

Trending news