नमस्कार Paris... नीरज चोपड़ा का एक पोस्ट और भारतीयों की जाग गई उम्मीद, फैंस बोले - गोल्ड मेडल पक्का
Advertisement
trendingNow12361012

नमस्कार Paris... नीरज चोपड़ा का एक पोस्ट और भारतीयों की जाग गई उम्मीद, फैंस बोले - गोल्ड मेडल पक्का

भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने की सबसे बड़ी उम्मीद स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा पेरिस पहुंच गए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसके बाद फैंस सोशल मीडिया पर कमेंट्स करने लगे. कुछ फैंस ने तो कमेंट कर दिया कि गोल्ड मेडल पक्का.

नमस्कार Paris... नीरज चोपड़ा का एक पोस्ट और भारतीयों की जाग गई उम्मीद, फैंस बोले - गोल्ड मेडल पक्का

Neeraj Chopra in Paris : भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने की सबसे बड़ी उम्मीद स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा पेरिस पहुंच गए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसके बाद फैंस सोशल मीडिया पर कमेंट्स करने लगे. कुछ फैंस ने तो कमेंट कर दिया कि गोल्ड मेडल पक्का. भारतीय के पेरिस ओलंपिक में अब तक के सफर की बात करें तो दो ब्रॉन्ज मेडल उसके खाते में आ चुके हैं. पहला मेडल मनु भाकर ने शूटिंग में दिलाया था. वहीं, दूसरा मेडल भी शूटिंग में ही आया. मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने यह मेडल कन्फर्म किया.

पेरिस पहुंचे नीरज चोपड़ा

भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा पेरिस के ओलंपिक विलेज पहुंच गए हैं. उन्होंने एक सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'नमस्कार पेरिस! ओलंपिक गेम्स विलेज पहुंचने के बाद काफी उत्सुक हूं.' बताते चलें कि नीरज चोपड़ा पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने की भारतीय फैंस की सबसे बड़ी उम्मीद हैं. यही कारण रहा कि जैसे ही नीरज चोपड़ा ने अपने पेरिस पहुंचने का पोस्ट शेयर किया तो कमेंट्स में फैंस 'मेडल-मेडल' करने लगे. कुछ फैंस ने तो यहां तक दावा कर दिया कि गोल्ड मेडल कन्फर्म है.

फैंस अभी से दे रही बधाई

नीरज चोपड़ा के पोस्ट पर फैंस कमेंट कर उन्हें अभी से मेडल जीतने की अग्रिम बधाई देने लगे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'बहुत बहुत बधाई गोल्ड मेडल की अग्रिम शुभकामनाएं.' वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, 'गोल्ड मेडल कन्फर्म.'

टोक्यो में गोल्ड जीत रचा था इतिहास

नीरज चोपड़ा ने पिछले ओलंपिक एडिशन यानी टोक्यो में गोल्डन थ्रो कर इतिहास रच दिया था. टोक्यो में 26 साल इस स्टार एथलीट ने 87.58 मीटर दूर भाला फेंका था और ट्रैक एंड फील्ड में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बने थे. इस बार नीरज की निगाहें अपने इस टाइटल को डिफेंड करने पर होंगी. उनसे करोड़ों भारतीय फैंस को भी ढेरों उम्मीदें हैं. गोल्ड के अलावा नीरज चोपड़ा की नजरें 90 मीटर मार्क को छूने पर भी होंगी, जो अब तक वह हासिल नहीं कर पाए हैं. नीरज का अब तक का सबसे बेस्ट थ्रो 89.94 मीटर रहा है, जो उन्होंने 30 जून 2022 को स्वीडन में स्टॉकहोम डायमंड लीग में किया था.

टीम इंडिया की मेडल टैली

पेरिस ओलंपिक में भारत की मेडल टैली पर नजर डालें तो अब तक दो मेडल आए हैं. 22 साल की मनु भाकर ने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर पेरिस में भारत का खाता खोला. भारत को दूसरा मेडल जिताने में भी मनु भाकर ने बड़ा योगदान दिया. उन्होंने सरबजोत सिंह के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में साउथ कोरिया की जोड़ी के खिलाफ ब्रॉन्ज मेडल मैच जीता.

Trending news