close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कप्तानी मिलना आश्चर्यजनक, पर मैं तैयार हूं: हरमनप्रीत सिंह

हरमनप्रीत सिंह जापान में होने वाले ओलंपिक टेस्ट इवेंट में भारतीय हॉकी टीम की कप्तानी करेंगे. 

कप्तानी मिलना आश्चर्यजनक, पर मैं तैयार हूं: हरमनप्रीत सिंह

बेंगलुरू: हरमनप्रीत सिंह को भारतीय हॉकी टीम का नया कप्तान चुना गया है. वे जापान में होने वाले ओलंपिक टेस्ट इवेंट में टीम की कप्तानी करेंगे. उन्होंने इस बारे में कहा कि वे आगामी प्रतियोगिता में टीम की कप्तानी करने के लिए बहुत उत्साहित हैं. हरमनप्रीत ने मई 2015 में भारत की सीनियर टीम के लिए अपना पहला मैच खेला था. अब चार साल बाद वे पहली बार कप्तानी करेंगे.

हॉकी इंडिया ने हरमनप्रीत के हवाले से बताया, ‘जब मुझे बताया गया कि मैं टीम की कप्तानी करुंगा तब मैं आश्चर्यचकित रह गया. यह एक सम्मान और बड़ी जिम्मेदारी है. मैं इस नई चुनौती के लिए उत्साहित हूं.’ हरमनप्रीत 2016 में रियो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली टीम के सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक थे. इससे पहले, भारत ने लंदन में हुए एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी में गोल्ड मेडल जीता और हरमनप्रीत को राइजिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. 

हरमनप्रीत ने कहा, ‘जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो मुझे महसूस होता है कि मैं बहुत सौभाग्यशाली हूं. मैं ऐसे समय में भारतीय टीम में आया जब इसमें वो खिलाड़ी थे जिनसे मैं बहुत कुछ सीख सकता था. सरदार सिंह और वीआर रघुनाथ जैसे खिलाड़ियों ने सीनियर टीम में शुरुआत के दिनों में मुझ पर सकारात्मक प्रभाव डाला. उनके मार्गदर्शन ने मुझे अंतरराष्ट्रीय हॉकी के दबाव में शांति से खेलने में मदद मिली.’ भारत आगामी ओलंपिक टेस्ट इवेंट में मलेशिया, न्यूजीलैंड और मेजबान जापान का सामना करेगी.