close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Hockey: बेल्जियम में दूसरा मैच भी जीती भारतीय टीम, स्पेन को बड़े अंतर से दी मात

Hockey:  यूरोपियन दौरे में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने स्पेन को 6-1 से हराकर बड़े अंतर से जीत दर्ज की. 

Hockey: बेल्जियम में दूसरा मैच भी जीती भारतीय टीम, स्पेन को बड़े अंतर से दी मात
भारतीय हॉकी टीम के इस दौरे को ओलंपिक की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है. (फाइल फोटो)

एंटवर्प (बेल्जियम): भारत की पुरुष हॉकी (Inidan Hockey Team) टीम ने शनिवार को एकतरफा मुकाबले में स्पेन (India vs Spain) को 6-1 के विशाल अंतर से हरा दिया. पहले मैच में बेल्जियम को 2-0 से मात देने वाली भारतीय टीम ने अपने विजयी सफर को दूसरे मैच में भी जारी रखा. भारतीय टीम यूरोपियन दौरे के तहत बेल्जियम के साथ तीन और स्पेन के साथ दो मैच खेलेगी.

5 खिलाड़ियों ने किए भारत के लिए गोल
भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल किए. मनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, नीलकांत शर्मा, रूपिंदर पाल सिंह ने एक-एक गोल किए. पहले क्वार्टर गोलरहित रहने के बाद मनप्रीत ने 24वें मिनट में भारत का खाता खोला और चार मिनट बाद 28वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर हरमनप्रीत ने गोल कर भारत का स्कोर 2-0 कर दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: टीम इंडिया के लिए टेस्ट में ओपनिंग करेंगे रोहित, क्या कहता है रिकॉर्ड

दूसरे क्वार्टर में स्पेन ने खोला खाता
दूसरा क्वार्टर खत्म होने वाला ही था कि स्पेन ने अपना खाता खोल स्कोर 2-1 कर लिया. भारत ने हालांकि तीसरे क्वार्टर से स्पेन को गोल करने का दूसरा मौका नहीं दिया. हरमनप्रीत ने 32वें मिनट में भारत के लिए तीसरा गोल कर स्पेन को एक बार फिर दवाब में ला दिया. तीसरे क्वार्टर खत्म होने के  करीब था और तभी नीलकांत ने भारत के लिए चौथा गोल कर स्कोर 4-1 कर दिया.

आखिरी क्वार्टर में हुए दो गोल
भारत ने आखिरी क्वार्टर में भी गोल करने के मौके नहीं गंवाए. 56वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे मनदीप ने गोल में तब्दील कर भारत के खाते में पांचवां गोल किया. आखिरी मिनटों में रूपिंदर ने भारत के लिए छठा गोल किया.

बेेल्जियम से 1-0 से आगे है भारत
भारतीय टीम ने गुरुवार को मेबजान बेल्जियमम को 2-0 से हराया था. इस जीत के बाद भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. यह  दौरा अगले साल होने वाले ओलंपिक की तैयारियों के लिहाज से अहम मानी जा रही हैं.
(इनपुट आईएएनएस)