महिला एशिया कप हॉकी में भारतीय शेरनियों की दहाड़, मलेशिया को 9-0 से चटाई धूल
Advertisement

महिला एशिया कप हॉकी में भारतीय शेरनियों की दहाड़, मलेशिया को 9-0 से चटाई धूल

ओमान (Oman) की राजधानी मस्कट (Muscut) में महिला एशिया कप हॉकी (Women's Asia Cup Hockey) में भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women's Hockey Team) ने शानदार आगाज किया है.

महिला एशिया कप हॉकी में भारतीय शेरनियों की दहाड़, मलेशिया को 9-0 से चटाई धूल

मस्कट: फॉरवर्ड वंदना कटारिया, नवनीत कौर और शर्मिला देवी ने एक-एक गोल किए जिससे भारत ने शुक्रवार को यहां महिला एशिया कप हॉकी (Women's Asia Cup Hockey) टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में मलेशिया को 9-0 से रौंद दिया. भारत ने टूर्नामेंट में और बाद में होने वाले वर्ल्ड कप में एक स्थान हासिल करने के लिए यहां सुल्तान कबूस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (Sultan Qaboos Sports Complex) में जीत हासिल की.

  1. महिला एशिया कप हॉकी
  2. भारतीय टीम की कामयाबी
  3. मलेशिया को 9-0 से हराया

इन प्लेयर्स ने दागे गोल

वंदना कटारिया ने 8वें और 34वें मिनट में, नवनीत ने 15वें और 27वें मिनट में और शर्मिला ने 46वें और 59वें मिनट में गोल किया, जबकि सीनियर प्लेयर दीप ग्रेस एक्का (10वें मिनट), लालरेम्सियामी (38वें मिनट) और मोनिका (40वें मिनट) ने एक-एक गोल किया, जिससे भारत यहां मैच जीत गया.

 

मलेशिया चारों खाने चित

भारतीय खिलाड़ियों ने अपने खेल का काफी लुत्फ उठाया मलेशिया ने पहले हाफ में कुछ आक्रमण शॉट लगाए, कप्तान सविता पूनिया को उनके फॉरवर्ड से ज्यादा परेशानी नहीं हुई. पिछले 17 मैचों में भारत मलेशिया से कभी नहीं हारा है. खिलाड़ियों ने जल्दी बढ़त बना ली और पूरे मैच में मलेशियाई खिलाड़ियों को दबाव में बनाए रखा.

 

भारत का अगला मुकाबला जापान से 

हालांकि ये टूर्नामेंट का उनका पहला मैच था और कुछ महीने पहले एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के बीच में ही उन्हें पीछे हटना पड़ा था, भारतीय फॉरवर्ड खिलाड़ियों ने खेल में अच्छा तालमेल दिखाया. कुल मिलाकर यह एक अच्छा प्रदर्शन था और रविवार को एशियन गेम्स के विनर जापान के खिलाफ अगले मैच में भारतीय महिला हॉकी टीम खेलेगी.

Trending news