वैक्सीन लगवाने के बावजूद कोरोना पॉजिटिव हुईं एथलीट हिमा दास, खुद को किया आइसोलेट
X

वैक्सीन लगवाने के बावजूद कोरोना पॉजिटिव हुईं एथलीट हिमा दास, खुद को किया आइसोलेट

हिमा दास (Hima Das) कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद क्वारंटीन हो गई हैं, वो टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भी हिस्सा नहीं ले पाईं थीं.

वैक्सीन लगवाने के बावजूद कोरोना पॉजिटिव हुईं एथलीट हिमा दास, खुद को किया आइसोलेट

नई दिल्ली: भारतीय एथलीट हिमा दास (Hima Das) ने बुधवार को खुलासा करते हुए कहा है कि वह कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ गई हैं और आइसोलेशन में हैं. 21 साल स्पिरिंटर ने हाल ही में पटियाला में राष्ट्रीय खेल संस्थान (NIS) में नेशनल कैंप के लिए रिपोर्ट किया था और वह अपनी ट्रेनिंग शुरू करने वाली थीं. हालांकि, पटियाला पहुंचने पर उनमें बीमारी हल्के लक्षण दिख रहे थे.

हिमा दास हुईं क्वारंटीन

हिमा दास (Hima Das) ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मैं सभी लोगों को बताना चाहती हूं कि मैं कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई हूं. मैं ठीक हूं और इस वक्त आईसोलेशन में हूं. मैं समय का उपयोग ठीक होने के लिए करूंगी और पहले से भी ज्यादा मजबूत होकर वापस लौटूंगी। सभी लोग सुरक्षित रहें और मास्क पहनें.'

 

 

वैक्सीन के बावजूद हुआ कोरोना

हिमा दास (Hima Das) ने 6 मई 2021 को पटियाला (Patiala) के नेताजी सुभाष नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ स्पोर्ट (Netaji Subhas National Institute of Sports) में ट्रेनिंग के दौरान कोरोना की वैक्सीन ली थी इसके बावजूद अब को संक्रमण का शिकार हो गईं.

 

 

चोट की शिकार हुई थीं हिमा

हिमा दास (Hima Das)  ने आखिरी बार ओलंपिक क्वालीफाइंग इवेंट, इंटर स्टेट मीट में हिस्सा लिया था, जहां उन्हें 100 मीटर हीट्स में हैम्सट्रिंग चोट आई थी. इसके बाद वह 100 मीटर फाइनल्स और चार गुणा 100 मीटर महिला रिले से हट गई थीं लेकिन 200 मीटर फाइनल्स में उन्होंने हिस्सा लिया था. 

ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले पाईं

हिमा दास (Hima Das) से उम्मीद थी कि वो भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में मेडल लाएंगी लेकिन वो क्वाफिकेशन मार्क को मिस करने की वजह से ओलंपिक के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थीं.

 

Trending news