PV Sindhu: फ्रैक्चर के बाद पूरी तरह फिट हुईं पीवी सिंधु, अब बोलीं- पॉजिटिव महसूस कर रही हूं
Advertisement

PV Sindhu: फ्रैक्चर के बाद पूरी तरह फिट हुईं पीवी सिंधु, अब बोलीं- पॉजिटिव महसूस कर रही हूं

Indian Badminton Player: स्टार शटलर पीवी सिंधु पूरी तरह फिट हो गई हैं. वह लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय के साथ दुबई में मंगलवार से शुरू हो रही बैडमिंटन एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी. हांगकांग में 2019 में हुए पिछले टूर्नामेंट में भारत नॉकआउट में जगह नहीं बना पाया था. 

pv sindhu

Indian Badminton Player PV Sindhu Statement : भारत की स्टार बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु मौजूदा सीजन की आगामी प्रतियोगिताओं को लेकर आश्वस्त और सकारात्मक हैं. वह बाएं पैर के स्ट्रेस फ्रैक्चर से पूरी तरह से उबरने के बाद फिट हो चुकी हैं. दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट सिंधु ने कहा कि उनकी चोट ‘पूरी तरह से ठीक’ हो चुकी है और वह अपने खेल के लिए सब कुछ झोंक देंगी.

मलेशिया ओपन से की वापसी

अगस्त में बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स का महिला सिंगल्स गोल्ड मेडल जीतने के बाद चोट के कारण बाहर सिंधु ने इस साल की पहली प्रतियोगिता पेट्रोनास मलेशिया ओपन 2023 के साथ वापसी की थी लेकिन उन्हें पहले दौर में स्पेन की कैरोलिना मारिन के खिलाफ तीन गेम में हार का सामना करना पड़ा था. सिंधु इसके एक हफ्ते बाद स्वदेश में इंडिया ओपन में भी पहले दौर में बाहर हो गईं.

'गलतियों से सीख रही हूं'

सिंधु ने विश्व बैडमिंटन महासंघ (BWF) से कहा, ‘मैं अब बिलकुल ठीक हूं. शारीरिक और मानसिक रूप से मैं पूरी तरह ठीक हूं. चोटें लगती रहती हैं लेकिन महत्वपूर्ण है कि आप अपने शरीर को स्वस्थ रखो और हर बार मजबूत वापसी करो. मैं आश्वस्त, सकारात्मक हूं और अपनी गलतियों से सीख रही हूं. मेरे माता-पिता भी खिलाड़ी हैं. वे जो समर्थन और प्रेरणा देते हैं उससे मुश्किल समय में मुझे आगे बढ़ने का जज्बा मिलता है.’ पिछले साल सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशल, स्विस ओपन और सिंगापुर ओपन के रूप में तीन खिताब जीतने वाली सिंधु को एचएसबीसी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर पर मौजूदा सत्र में इस सफलता को दोहराने की उम्मीद है. 

लय में आने में लगता है वक्त

दुनिया की 9वें नंबर की इस खिलाड़ी ने कहा, ‘साथ ही आपको शत-प्रतिशत प्रदर्शन करना होगा और मैं पूरी तरह से उबर चुकी हूं. लय में आने में समय लगता है. मैं इसी राह पर हूं.’ लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय के साथ सिंधु दुबई में मंगलवार से शुरू हो रही बैडमिंटन एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी. हांगकांग में 2019 में हुए पिछले टूर्नामेंट में भारत नॉकआउट में जगह नहीं बना पाया था. भारत को इस बार ग्रुप बी में मेजबान यूएई, प्रबल दावेदार मलेशिया और कजाखस्तान के साथ रखा गया है. (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news