PV Sindhu: शटलर पीवी सिंधु और पार्क सांग की जुदा हुई राहें, कोच ने ली खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी
Advertisement

PV Sindhu: शटलर पीवी सिंधु और पार्क सांग की जुदा हुई राहें, कोच ने ली खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी

PV Sindhu Coach: भारत की सुपरस्टार शटलर पीवी सिंधु और उनके कोरियाई कोच पार्क ताए सांग की राहें जुदा हो गई हैं. साउथ कोरिया के इस कोच ने भारतीय खिलाड़ी के हाल के निराशाजनक प्रदर्शन की जिम्मेदारी ली. उन्होंने कहा कि यह भारतीय खिलाड़ी बदलाव चाहती थीं. 

pv sindhu

PV Sindhu part ways with Coach Park: ओलंपिक में दो बार की मेडलिस्ट पीवी सिंधु अपने कोच पार्क ताए सांग से अलग हो गई हैं. साउथ कोरिया के कोच ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि करते हुए भारतीय खिलाड़ी के हाल के निराशाजनक प्रदर्शन की जिम्मेदारी ली. उन्होंने कहा कि यह भारतीय खिलाड़ी बदलाव चाहती थीं. पार्क ताए सांग के रहते हुए सिंधु ने तोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज और पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड मेडल जीता था.

खराब फॉर्म से जूझ रहीं सिंधु

चोट के कारण पांच महीने तक बाहर रहने के बाद सिंधु जब कोर्ट पर लौटीं तो उन्हें अपनी फॉर्म हासिल करने के लिए संघर्ष करना पड़ा. वह मलेशिया ओपन और इंडिया ओपन में पहले दौर में बाहर हो गई थीं. दुबई में एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और अपने से कम रैंकिंग वाली गाओ फांग जी और मलेशिया के वोंग लिंग चिंग से हार गईं. विदेशी कोच ने कहा कि वह सिंधु के सत्र की निराशाजनक शुरुआत के लिए खुद को जिम्मेदार मानते हैं.

पार्क ने खुद ली जिम्मेदारी

पार्क ताए सांग ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा, ‘मैं पीवी सिंधु के साथ अपने संबंधों के बारे में बात करना चाहता हूं जिसके बारे में कई लोगों ने पूछा है. हाल के मैचों में उन्होंने कुछ निराशाजनक कदम उठाए और कोच के रूप में मुझे लगता है कि यह मेरी जिम्मेदारी है. इसलिए वह (सिंधु) बदलाव चाहती हैं. उन्होंने कहा कि वह नए कोच की तलाश करेंगी. मैंने उनके फैसले का सम्मान करने और उसका पालन करने का फैसला किया है. मुझे खेद है कि मैं अगले ओलंपिक तक उसके साथ नहीं रह सकता लेकिन इसके बावजूद मेरा समर्थन उसके साथ रहेगा.’

पार्क के मार्गदर्शन में सिंधु ने जीता ओलंपिक मेडल

पार्क को इससे पहले भारतीय बैडमिंटन संघ ने पुरुष एकल खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए नियुक्त किया था लेकिन वह 2019 के अंत से सिंधु के कोच के रूप में काम करने लग गए थे. पार्क के कोच रहते हुए सिंधु ने ओलंपिक कांस्य पदक और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक के अलावा 2022 में बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर के तीन खिताब- सैयद मोदी इंटरनेशनल, स्विस ओपन और सिंगापुर ओपन जीते. पार्क का करार 2024- पेरिस ओलंपिक तक था. यह कोरियाई सिंधु का तीसरा कोच था. सिंधु ने भारत के मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद की देखरेख में अपना करियर शुरू किया, फिर अन्य कोरियाई किम जी ह्यून के कोच रहते 2019 में वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती. बाद में दोनों के बीच मतभेद हो गए थे. (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news