बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा लेंगी भारतीय हॉकी टीमें
Advertisement
trendingNow11040607

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा लेंगी भारतीय हॉकी टीमें

भारत ने अपनी हॉकी टीम को बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं भेजने का फैसला किया था लेकिन अब सभी खिलाड़ी इस बड़े इवेंट में हिस्सा लेने अगले साल इंग्लैंड जाएंगे.

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा लेंगी भारतीय हॉकी टीमें

भुवनेश्वर: भारत ने अगले साल होने वाले बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स (Birmingham Commonwealth Games) की हॉकी इवेंट्स में टीमें नहीं भेजने का अपना फैसला वापिस ले लिया है और क्वालीफाई करने पर वह अपनी टीमें भेजेगा. राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

  1. भारतीय हॉकी टीम जाएगी इंग्लैंड
  2. कॉमनवेल्थ गेम्स में लेगी हिस्सा
  3. बर्मिंघम में होगा कॉमनवेल्थ गेम्स 

कोरोना वायरस महामारी और कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियाई खेलों (Asian Games) के बीच ज्यादा वक्त का फासला नहीं होने के कारण हॉकी इंडिया ने इस साल की शुरूआत में 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में टीमें नहीं भेजने का फैसला किया था.
 

fallback

भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा (Narinder Batra) और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के दखल के बाद यह फैसला बदला गया. दोनों ने राष्ट्रमंडल खेलों की हॉकी स्पर्धा में भारत की भागीदारी की गारंटी दी थी. बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 28 जुलाई से 8 अगस्त 2022 तक होने हैं जबकि एशियाई खेल 10 सितंबर से शुरू होंगे.
 

fallback

सीजीएफ अधिकारी ने कहा,‘आईओए ने सीजीएफ अध्यक्ष से कहा है कि टीमों के क्वालीफाई करने पर वे उन्हें इन खेलने के लिए भेजेंगे. भारत के खेल मंत्री ने दखल दिया है और मैं समझता हूं कि वह काफी प्रभावशाली है.सीजीएफ अध्यक्ष आईओए अध्यक्ष से लगातार संपर्क में हैं.’
 

fallback

भारतीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इससे पहले मंत्रालय से पूछे बिना खेलों से पीछे हटने के हॉकी इंडिया के फैसले की आलोचना की थी. सीजीएफ अधिकारी ने यह भी बताया कि क्वींस बेटन रिले को लेकर सीजीएफ और आईओए में बात चल रही है. बेटन अगले साल 12 से 15 जनवरी के बीच भारत में होगी.

Trending news