भारतीय निशानेबाजों का कमाल, एयरगन चैंपियनशिप में जीते एक गोल्ड ओर दो सिल्वर मेडल

भारत ने अब तक प्रतियोगिता में 5 मेडल जीत लिए हैं.

भारतीय निशानेबाजों का कमाल, एयरगन चैंपियनशिप में जीते एक गोल्ड ओर दो सिल्वर मेडल
रवि कुमार और इलावेनिल ने सीनियर वर्ग में दस मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम में सिल्वर मेडल जीता. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: भारतीय निशानेबाजों ने ताइपै के ताओयुवान में चल रही 12वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप के दूसरे दिन गुरुवार को एक गोल्ड और दो सिल्वर मेडल जीते और वह टेबल में टॉप पर बना हुआ है. रवि कुमार और इलावेनिल ने सीनियर वर्ग में दस मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम में सिल्वर मेडल जीता जबकि जूनियर वर्ग में भारत ने गोल्ड और सिल्वर अपने नाम किया.

रवि और इलावेनिल ने 837.1 क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहे लेकिन पांच टीमों के फाइनल में उन्हें कोरियाई जोड़ी पार्क सुनमिन और शिन मिंकी से हार का सामना करना पड़ा.

कोरियाई टीम ने 499.6 अंक बनाकर स्वर्ण पदक जीता जबकि भारतीय जोड़ी 498.4 अंक ही बना पायी. चीनी ताइपै ने कांस्य पदक हासिल किया. दीपक कुमार और अपूर्वी चंदेला की दूसरी भारतीय जोड़ी चौथे स्थान पर रही.

दस मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम के जूनियर वर्ग में भारत की दो टीमें फाइनल में पहुंची. मेहुली घोष और केवल प्रजापति कीजो ड़ी क्वालीफिकेशन दौर में 838.5 अंक के साथ शीर्ष पर रहे जबकि श्रेया अग्रवाल और यश वर्धन ने 831.2 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहकर क्वालीफाई किया.

फाइनल में हालांकि श्रेया और यश ने पासा पलट दिया और अपनी हमवतन टीम को 0.4 अंक से पीछे छोड़कर स्वर्ण पदक जीता. इन दोनों ने 497.3 अंक तथा मेहुली और केवल ने 496.9 अंक बनाये. कोरिया ने इस स्पर्धा का ब्रॉन्ज मेडल जीता. भारत ने अब तक प्रतियोगिता में 5 मेडल जीत लिए हैं.