close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Indonesia Masters: साइना नेहवाल सेमीफाइनल में पहुंचीं, श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में हारे

भारतीय स्टार साइना नेहवाल ने महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को हराया. 

Indonesia Masters: साइना नेहवाल सेमीफाइनल में पहुंचीं, श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में हारे
साइना नेहवाल ने जनवरी में दूसरी बार किसी टू्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. वे इससे पहले मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में भी पहुंची थीं. (फाइल फोटो)

जकार्ता: लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने अपने विजय रथ को आगे बढ़ाते हुए शुक्रवार को इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट (Indonesia Masters) के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारतीय शटलर साइना नेहवाल ने महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को मात दी. उधर, पुरुष सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत का सफर क्वार्टर फाइनल में ही थम गया. 

वर्ल्ड नंबर-9 साइना साइना ने वर्ल्ड नंबर-22 पोर्नपावी चोचुवोंग को सीधे गेमों में 21-7, 21-18 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. उन्हें यह मुकाबला जीतने में महज 33 मिनट लगे. थाईलैंड की खिलाड़ी से साइना का सामना चौथी बार हुआ है. भारतीय खिलाड़ी ने ये चारों ही मुकाबले जीते हैं. पीवी सिंधु ने जनवरी में दूसरी बार किसी टू्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. वे इससे पहले मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में भी पहुंची थीं.

यह भी पढ़ें: सरफराज अहमद मामले में कप्तान फॉफ डु प्लेसिस बोले, उन्होंने माफी मांगी, हमने माफ किया

साइना नेहवाल का अब सेमीफाइनल में शनिवार को वर्ल्ड नंबर-6 ही बिंगजियाओ से मुकाबला होगा. चीनी खिलाड़ी बिंगजियाओ ने क्वार्टर फाइनल में अपने ही देश की चेन शियाओशिन को हराया. उन्होंने 21-18, 21-14 से मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. यह मुकाबला महज 26 मिनट में खत्म हो गया. भारत की पीवी सिंधु भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी हैं, जहां उनका मुकाबला स्पेन की कैरोलिन मारिन से होगा. 

भारतीय खिलाड़ियों में साइना नेहवाल के बाद किदांबी श्रीकांत मुकाबले में उतरे. क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला इंडोनेशिया के ही जोनाथन क्रिस्टी से मुकाबला हुआ. भारतीय खिलाड़ी की वर्ल्ड रैंकिंग 8 है, जबकि जोनाथन क्रिस्टी 12वें नंबर के खिलाड़ी हैं. यानी, रैंकिंग में तो किदांबी श्रीकांत का पलड़ा भारी था, लेकिन कोर्ट पर इसका ज्यादा असर नहीं हुआ.

जोनाथन क्रिस्टी ने श्रीकांत को 21-18, 21-19 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. यह दोनों खिलाड़ियों के बीच पांचवां मुकाबला था. इस जीत के साथ ही इंडोनिशियाई खिलाड़ी ने जीत-हार का आंकड़ा अपने पक्ष में 3-2 कर लिया है. जोनाथन क्रिस्टी का सेमीफाइनल में डेनमार्क के आंद्रेस एंतोनसेन से मुकाबला होगा. आंद्रेस ने क्वार्टर फाइनल में मलेशिया के ली जी जिया को 21-13, 21-13 से हराया.