IPL 2023: टीम इंडिया के बाद आईपीएल से भी कटा इस दिग्गज खिलाड़ी का पत्ता, मैनेजमेंट ने नहीं खाया 'रहम'
Advertisement

IPL 2023: टीम इंडिया के बाद आईपीएल से भी कटा इस दिग्गज खिलाड़ी का पत्ता, मैनेजमेंट ने नहीं खाया 'रहम'

Team India: टीम इंडिया से बाहर चल रहे एक खिलाड़ी को आईपीएल 2023 के पहले मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला. इस खिलाड़ी को बीसीसीआई ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट से भी बाहर कर दिया है. 

IPL 2023: टीम इंडिया के बाद आईपीएल से भी कटा इस दिग्गज खिलाड़ी का पत्ता, मैनेजमेंट ने नहीं खाया 'रहम'

Indian Cricket Team: इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करके कई खिलाड़ियों ने टीम इंडिया में जगह बनाई है. पिछले साल ही दिनेश कार्तिक ने इस लीग में अपनी छाप छोड़ी थी, जिसके चलते उन्हें सालों बाद टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला था. कुछ ऐसी ही वापसी के इरादे से टीम इंडिया का एक खिलाड़ी इस लीग में उतरा है. लेकिन इस खिलाड़ी को आईपीएल 2023 के पहले मैच में खेलने का मौका नहीं मिला. ये खिलाड़ी पिछले कई समय से भारतीय क्रिकेट टीम में भी अपनी जगह बनाने के लिए जूझ रहा है. 

टीम इंडिया के बाद आईपीएल से भी कटा पत्ता 

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम की हिस्सा हैं. लेकिन वह सीजन के पहले मैच में प्लेइंग 11 में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पिछले कई समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं. वहीं, अब वह आईपीएल में भी खेलने के लिए जूझ रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के टीम कॉम्बिनेशन को देखते हुए आने वाले मैचों में भी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को मौका मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. 

टीम इंडिया में अभी तक का प्रदर्शन

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने भारतीय टीम के लिए 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाए, जिसमें 12 शतक शामिल हैं. वहीं, 90 वनडे मैचों में 2962 रन और 20 टी20 मैचों में 375 रन उनके बल्ले से निकले हैं. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) कई मौकों पर टीम इंडिया की कप्तानी भी कर चुके हैं. टीम इंडिया ने साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी. उस समय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ही थे. उन्होंने उस दौरे पर एक शतक भी लगाया था. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला आखिरी मैच

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच पिछले साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, तब से ही उन्हें टीम से बाहर रखा जा रहा है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने साल 2022-23 के लिए सालाना कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी कर दी है. इस सालाना कॉन्ट्रैक्ट से भी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. ऐसे में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के करियर के लिए ये आईपीएल सीजन काफी अहम रहने वाला है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news