IPL में इन खिलाड़ियों के करियर का पहला ही मैच बना आखिरी, लीग में फिर कभी नहीं आए नजर
Advertisement
trendingNow11656997

IPL में इन खिलाड़ियों के करियर का पहला ही मैच बना आखिरी, लीग में फिर कभी नहीं आए नजर

IPL Facts: इंडियन प्रीमियर लीग में 3 दिग्गज खिलाड़ी ऐसे भी खेले हैं जिन्हें आईपीएल करियर में सिर्फ एक बार ही प्लेइंग XI का हिस्सा बनाया गया था. 

IPL में इन खिलाड़ियों के करियर का पहला ही मैच बना आखिरी, लीग में फिर कभी नहीं आए नजर

Indian Premier League: आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है. इस लीग में हर साल सभी बड़ी टीमों के दिग्गज खिलाड़ी खेलने आते हैं. सीजन 16 में भी एक से बढ़कर एक बड़े दिग्गज खिलाड़ी खेल रहे हैं. आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां खिलाड़ी रातों-रात स्टार बन जाता है. लेकिन कई बड़े स्टार खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो अपने देश की टीम का अहम हिस्सा हैं फिर भी आईपीएल में उन्हें ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिलता. इस खबर में हम आपको ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें आईपीएल में सिर्फ एक मुकाबला खेलने का मौका मिला. 

मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza)

मशरफे मुर्तजा लंबे समय तक बांग्लादेश टीम के कप्तान रहे हैं और बांग्लादेश क्रिकेट का एक बड़ा नाम हैं. लेकिन मशरफे मुर्तजा आईपीएल में सिर्फ एक मैच ही खेल सके हैं. मशरफे मुर्तजा को साल 2009 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा था और उन्हें डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ खेलने का मौका मिला था. ये मैच मुर्तजा के लिए काफी खराब रहा था. इस मैच में मुर्तजा ने अपने चार ओवर में 58 रन खर्च किये थे. ये मैच मुर्तजा के लिए आईपीएल का पहला और आखिरी मैच साबित हुआ.

यूनिस खान (Younis Khan)

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी यूनिस खान भी आईपीएल का हिस्सा रहे चुके हैं. साल 2008 में पाकिस्तान के खिलाड़ी आईपीएल में खेले थे, इस सीजन में पाकिस्तान के 11 खिलाड़ी शामिल हुए थे जिसमें से एक यूनिस खान भी थे. यूनिस को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था, और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक मुकाबलें में टीम की प्लेइंग XI में जगह भी दी थी. इस मैच में यूनिस खान ने 7 गेंदों पर 3 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद उन्हें प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया गया.

अकीला धनंजय (Akila Dananjaya)

अकीला धनंजय श्रीलंका के सबसे बेहतरीन स्पिनर्स में से एक माने जाते हैं. अकीला धनंजय इस लिस्ट में शामिल हैं जिन्हें आईपीएल में सिर्फ एक बार ही प्लेइंग XI में जगह मिली थी. श्रीलंका के इस ऑफ स्पिनर ने 2018 में आईपीएल डेब्यू किया था. ये मैच धनंजय का पहला और आखिरी मैच था. अकीला धनंजय 2018 में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे. धनंजय ने इस सीजन में दिल्ली के खिलाफ मुकाबला खेला था. इस मैच में धनंजय ने 4 ओवर गेंदबाजी की थी लेकिन इनके हाथ एक भी सफलता नहीं लगी थी. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

Trending news