IPL 2023: मैच की तीसरी ही गेंद पर इस गेंदबाज ने नाम किया अनोखा रिकॉर्ड, बन गए पहले भारतीय
Advertisement

IPL 2023: मैच की तीसरी ही गेंद पर इस गेंदबाज ने नाम किया अनोखा रिकॉर्ड, बन गए पहले भारतीय

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर हुई. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीता और हैदराबाद को पहले गेंदबाजी करने का न्योता दिया. इस मैच की तीसरी ही गेंद पर एक भारतीय खिलाड़ी ने अपने नाम अनोखा रिकॉर्ड कर लिया. 

IPL 2023: मैच की तीसरी ही गेंद पर इस गेंदबाज ने नाम किया अनोखा रिकॉर्ड, बन गए पहले भारतीय

DC vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में अब तक की सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस मैच की तीसरी ही गेंद पर सनराइजर्स के एक गेंदबाज ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया. 

इस भारतीय ने नाम किया ये रिकॉर्ड 

टीम इंडिया और मौजूदा आईपीएल सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड कर लिया है. उन्होंने मैच की तीसरी ही गेंद पर ये कारनामा कर दिखाया. मैच का पहला ओवर डालने आए भुवनेश्वर कुमार ने तीसरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज फिल सॉल्ट को बिना खाता खोले ही पवैलियन की राह दिखा दी. इसी विकेट के साथ भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए. हालांकि, वह भारतीय गेंदबाजों में इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं. उन्होंने अब तक 25 बार ऐसा किया है. 

सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट करने वाले गेंदबाज 

आईपीएल इतिहास में कुछ ही ऐसे गेंदबाज रहे हैं, जिन्होंने बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा बार बिना खाता खोले पवैलियन की राह दिखाई है. इस लिस्ट में सबसे ऊपर लसिथ मलिंगा हैं, जिन्होंने 36 बार ऐसा किया है. दूसरे नंबर पर भुवनेश्वर कुमार(25) हैं, जबकि तीसरे नंबर पर ड्वेन ब्रावो(24) का नाम आता है. इसके बाद चौथे नंबर पर उमेश यादव(22) हैं, जबकि पांचवें नंबर पर ट्रेंट बोल्ट(22) हैं.

भुवनेश्वर ने की बेहतरीन गेंदबाजी

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने अपने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर फिल सॉल्ट को पवैलियन रास्ता दिखाया. उन्होंने इस मैच में 4 ओवर डाले और 2.80 की शानदार इकॉनमी से 11 रन देकर 2 विकेट झटके. हालांकि, टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट वाशिंगटन सुंदर ने लिए. उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लिए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news