फाइनल में एंट्री के बाद कैसा था CSK के ड्रेसिंग रूम का माहौल? कोच ने खोला राज
X

फाइनल में एंट्री के बाद कैसा था CSK के ड्रेसिंग रूम का माहौल? कोच ने खोला राज

चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि इस महान विकेटकीपर बल्लेबाज को मैच का सफल अंत करते हुए देखना भावुक कर देने वाला पल था.

फाइनल में एंट्री के बाद कैसा था CSK के ड्रेसिंग रूम का माहौल? कोच ने खोला राज

नई दिल्ली: धोनी ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले क्वालीफायर के अंतिम ओवर में मैच का सफल अंत करने की अपनी काबिलियत का फिर से बेजोड़ नमूना पेश करके चेन्नई को चार विकेट से जीत दिलाकर नौवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के फाइनल में पहुंचाया.

आखिरी ओवर में माही ने पलटी बाजी

चेन्नई को आखिरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी और धोनी ने टॉम कुरेन के ओवर में तीन चौके जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई. इससे पहले उन्होंने आवेश खान की गेंद पर मिडविकेट क्षेत्र में छक्का लगाया था. मैच के बाद चेन्नई के कोच फ्लेमिंग ने बताया की टीम के लिए वह पल बहुत भावुक था.  

कैसा था ड्रेसिंग रूम का माहौल 

फ्लेमिंग ने मैच के बाद वर्चुअल कांफ्रेंस में कहा, 'यह शानदार पारी थी. यह हमारे लिए भावनात्मक रूप से बहुत अच्छा था. जब भी वह (धोनी) क्रीज पर उतरते हैं तो हम उनके लिए प्रार्थना करते हैं क्योंकि हम जानते हैं कि उन पर दबाव है. उनसे उम्मीदें की गई हैं और फिर से उन्होंने हमारे लिए मैच विजेता की भूमिका निभाई. इसलिए यह ड्रेसिंग रूम में भावुक करने वाला पल था.' फ्लेमिंग से पूछा गया कि उनकी धोनी से क्या बात होती है, उन्होंने कहा, 'ढेर सारी बातें होती हैं. हमने इन 20 ओवरों में सबसे अधिक बातें की हैं. तकनीकी को लेकर चर्चा होती है, रणनीति को लेकर बात होती है कि कैसे उस पर अमल करना है और कौन अधिक प्रभाव डाल सकता है.'

ऋतुराज-उथप्पा की शानदार पारी 

धोनी की पारी से पहले रुतुराज गायकवाड़ ने 70 और रोबिन उथप्पा ने 63 रन की पारियां खेलकर चेन्नई की जीत की नींव रखी. फ्लेमिंग ने उथप्पा की पारी के बारे में कहा, 'हमें अपने प्रत्येक खिलाड़ी के प्रदर्शन पर गर्व है. इसलिए यह विशेष पारी थी. पहली गेंद से ही उसने अपने इरादे जता दिए थे.'

Trending news