IPL 2023: कोलकाता को रौंद टॉप पर पहुंची धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स, ईडन गार्डन्स में रहाणे का तूफान
Advertisement

IPL 2023: कोलकाता को रौंद टॉप पर पहुंची धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स, ईडन गार्डन्स में रहाणे का तूफान

KKR vs CSK: प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स मैदान पर रविवार को खेले गए आईपीएल-2023 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रनों से हरा दिया. चेन्नई से मिले 236 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता टीम 8 विकेट खोकर 186 रन ही बना पाई.

IPL 2023: कोलकाता को रौंद टॉप पर पहुंची धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स, ईडन गार्डन्स में रहाणे का तूफान

Kolkata Knight Riders vs Chennai Super Kings Highlights: दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल-2023 के मुकाबले में रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) पर 49 रनों से जीत दर्ज की. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 20 ओवर में 4 विकेट पर 235 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसके बाद कोलकाता टीम 8 विकेट खोकर 186 रन ही बना सकी.

टॉप पर पहुंची चेन्नई टीम

चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स इस जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. उसके अब 7 मैचों में 5 जीत से 10 अंक हो गए हैं. राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपरजायंट्स, गत चैंपियन गुजरात टाइटंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के 8-8 अंक हैं जो दूसरे से छठे स्थान पर हैं. कोलकाता को 7 मैचों में 5वीं हार झेलनी पड़ी और टीम 4 अंकों के साथ 8वें नंबर पर है. 

जेसन और रिंकू ही दिखा पाए जज्बा

236 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही. उसने अपने दो विकेट महज 1 रन के स्कोर तक गंवा दिए. इसके बाद वेंकटेश अय्यर (22) और कप्तान नीतीश राणा (27) ने भी कोशिश की लेकिन इतने कामयाब नहीं हो पाए. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जेसन रॉय ने बनाए. उन्होंने 26 गेंदों पर 5 चौके और इतने ही छक्के लगाते हुए 61 रनों का योगदान दिया. उन्होंने 5वें विकेट के लिए रिंकू सिंह के साथ 65 रन जोड़े. रिंकू ने भी जज्बा दिखाया और 33 गेंदों पर 3 चौके, 4 छक्के लगाने के बाद 53 रन बनाकर नाबाद लौटे. सीएसके के लिए तुषार देशपांडे और महेश थीक्षाणा को 2-2 विकेट मिले जबकि आकाश सिंह, मोईन अली, रवींद्र जडेजा और पथिराना ने 1-1 विकेट लिया.

रहाणे ने मचाया धमाल

इससे पहले कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. अनुभवी अजिंक्य रहाणे ने जैसे धमाल ही मचा दिया. उन्होंने 29 गेंदों पर 71 रन बनाए और नाबाद लौटे. रहाणे की पारी में 6 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. उनके अलावा डेवोन कॉनवे ने 40 गेंदों पर 56 जबकि शिवम दुबे ने 21 गेंदों पर 2 चौके और 5 छक्के लगाकर 50 रन ठोके. कोलकाता के कुलवंत खेजरोलिया ने 2 विकेट तो लिए लेकिन 3 ओवर में 44 रन लुटा दिए. उनके अलावा सुयश शर्मा और वरुण चक्रवर्ती को 1-1 विकेट मिला. सुयश ने 29 रन दिए जबकि चक्रवर्ती ने 49 रन लुटाए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news