IPL 2022: जडेजा झेल रहे धोनी की गलती की सजा! माही के इस फैसले के चलते हाथ से निकल गया था मैच
Advertisement

IPL 2022: जडेजा झेल रहे धोनी की गलती की सजा! माही के इस फैसले के चलते हाथ से निकल गया था मैच

IPL 2022 के सातवें मैच में सीएसके को लखनऊ के खिलाफ 6 विकेट से मैच गंवाना पड़ा. लेकिन इस मैच के बाद सीएसके के कप्तान रवींद्र जडेजा को ट्रोल किया जा रहा है. हालांकि सीएसके की हार धोनी के एक फैसले की वजह से हुई थी. 

 

फोटो (IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 धमाकेदार अंदाज में खेला जा रहा है. इस लीग के पहले 7 मुकाबले बेहद कांटे के रहे और हर एक टीम अपना जी-जान लगाकर खेल रही है. ऐसा ही एक मुकाबला गुरुवार को सीएसके और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच भी देखने को मिला. जहां लखनऊ की टीम ने अंतिम ओवर में सीएसके को 6 विकेट से मात दे दी. इस मैच के बाद सीएसके के कप्तान रवींद्र जडेजा को जमकर फटकार पड़ रही है. लेकिन असल में सीएसके ये मुकाबला पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक गलती की वजह से गंवा बैठी थी. 

  1. कांटे के मैच में सीएसके की हार
  2. लखनऊ ने 6 विकेट से मारी बाजी
  3. धोनी के फैसले से हारी चेन्नई

जडेजा को मिली धोनी की गलती की सजा!

लखनऊ की टीम ने आखिरी दो ओवरों में जो कमाल दिखाया उसी के दम पर उन्होंने सीएसके के जबड़े से जीत छीन ली. इस जीत के हीरो घातक बल्लेबाज एविन लेविस रहे, जिन्होंने लास्ट दो ओवरों में चौकों-छक्कों की झड़ी लगा दी. जिस वक्त लेविस और आयुष बडोनी का बल्ला आग उगल रहा था उस वक्त कप्तान जडेजा बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे और फील्डिंग सेट करने और गेंदबाजी सौंपने का काम एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी को करते हुए देखा गया. लेकिन तभी धोनी से एक ऐसी गलती हो गई जिसकी सजा पूरी टीम को मिली.

धोनी का बेहद गलत फैसला

महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच के सबसे जरूरी और निर्णायक ओवर में शिवम दुबे को गेंद थमा दी. ये लखनऊ की पारी का 19वां ओवर था. इस ओवर से पहले धोनी शिवम दुबे से बात करते हुए भी नजर आ रहे थे. दुबे के इस ओवर में लेविस और आयुष ने 25 रन ठोक दिए. जिससे लखनऊ की जीत लगभग सुनिश्चित हो ही गई थी. दुबे को ये ओवर देने का फैसला धोनी का ही था, लेकिन इसके लिए जिम्मेदार जडेजा को माना जा रहा. 

सीएसके को मिली हार

आईपीएल 2022 के 7वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. ये सीएसके की लगातार दूसरी हार है. बेहद कांटे के मैच में लखनऊ ने सीएसके के 211 रनों के टारगेट को चेज कर लिया. इस मैच के हीरो लखनऊ के बल्लेबाज एविन लेविस रहे, जिन्होंने चौकों-छक्कों की मदद से मैच की सूरत ही बदल कर रख दी.   

लेविस और आयुष का कमाल

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस मैच में कमाल का रहा. लखनऊ की ओर से हीरो एविन लेविस ने नाबाद 55 रन बना दिए. उन्होंने ऐसा करने के लिए सिर्फ 23 गेंदों का सामना किया. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 6 चौके जड़े. इसके अलावा कप्तान केएल राहुल ने 40, क्विंटन डी कॉक ने 61 रनों की बेहतरीन पारी खेली. वहीं युवा आयूष बडोनी ने 19 रन बनाए. इसके अलावा दीपक हुड्डा ने भी 13 रनों का योगदान दिया.  सीएसके की ओर से ड्वेन प्रीटोरियस ने 2 विकेट झटके. 

Trending news