पंत को मिला एक और पावर हिटर बल्लेबाज, पृथ्वी शॉ के साथ ओपन करने का बड़ा दावेदार
Advertisement

पंत को मिला एक और पावर हिटर बल्लेबाज, पृथ्वी शॉ के साथ ओपन करने का बड़ा दावेदार

आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने ट्वीटर पर एक वीडियो साझा किया है. इस वीडियो में आईपीएल में पहली बार खेलने जा रहा एक युवा बल्लेबाज शानदार शॉट खेलता दिखाई दे रहा है.

Photo (IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. 26 मार्च से 10 टीमों के बीच दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग जीतने के लिए जंग देखने का मिलेगी. एक बार फिर सभी की नजर दिल्ली कैपिटल्स की टीम पर होगी. टीम की कमान रिषभ पंत के हाथ में है तो पंत का साथ देने के लिए युवा खिलाड़ियों की सेना तैयार है. दिल्ली ने हर बार की तरह इस बार कई युवा खिलाड़ियों पर जमकर दांव चला है. ये दांव अब सही साबित होता जा रहा है. 19 साल का एक युवा खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी से दिल्ली को पहली बार चैंपियन बनाने के लिए अपने तेवर दिखा चुका है.

  1. दिल्ली कैपिटल्स ने शेयर की वीडियो 
  2. शॉ के साथ ओपन कर सकता है ये खिलाड़ी
  3. 27 मार्च को पहला मैच खेलेगी दिल्ली

पृथ्वी शॉ के साथ कर सकता है ओपन

दिल्ली कैपिटल्स ने इस बार मेगा ऑक्शन में अंडर 19 टीम के कप्तान यश धुल पर दांव खेला था. यश धुल भी इस भरोसे पर खरा उतर रहे है. भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान यश ढुल रणजी ट्रॉफी में लगातार कमाल का प्रदर्शन करने के बाद आईपीएल में आए हैं. एक महीने के अंदर ही यश ढुल ने बता दिया कि वह लंबी रेस का घोड़ा साबित होने की काबिलियत रखते हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने हाल ही में ट्वीटर पर यश ढुल का एक वीडियो साझा किया जिसमें नेट्स में यश धुल शानदार तरीके से अपर कट शॉट खेलते नजर आ रहे हैं. आईपीएल के शुरुआती मैचों में डेविड वॉर्नर का खेलना मुश्किल है ऐसे में यश धुल टीम के लिए पृथ्वी शॉ के साथ ओपन भी कर सकते हैं.

यहां देखें दिल्ली कैपिटल्स का ये वीडियो

U-19 वर्ल्ड कप में टीम को बनाया चैंपियन

भारत को पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान यश ढुल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खिचा था. ढुल ने न सिर्फ कप्तानी में बल्कि बल्लेबाजी में भी अपना जलवा दिखाया. यश ढुल ने वर्ल्ड कप के दौरान कोरोना से जूझने के बावजूद 4 मैचों में 229 रन बनाए, जिसमें उनका औसत 76 से ज्यादा का था. ढुल ने साथ ही सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 रनों की यादगार पारी खेली थी, जिसने टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी, और टीम को चैंपियन बनाया था.

27 मार्च को DC का पहला मैच

आईपीएल के इस 15वें सीजन में हर टीम 14-14 लीग मैच खेलेगी.  दिल्ली इस सीजन की शुरुआत 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी. ऋषभ पंत दिल्ली की कप्तानी करेंगे. दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब तक आईपीएल का कोई भी खिताब नहीं जीत सकी है. वहीं, मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा पांच बार खिताब पर कब्जा जमाया है.

सीजन 15 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम

ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्खिया, शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, अश्विन हेबर, डेविड वॉर्नर, कमलेश नागरकोटी, सरफराज खान, मिचेल मार्श, केएस भरत, मनदीप सिंह, खलील अहमद, चेतन सकारिया, ललित यादव, रिपल पटेल, यश धुल, रोवमैन पॉवेल, प्रवीण दुबे,लुंगी नगिडी, टिम सीफर्ट, विकी ओस्तवाल.

Trending news