IND vs ENG Test: इंग्लैंड में भारत की जीत पक्की, निर्णायक टेस्ट से बाहर हुआ रोहित का सबसे बड़ा दुश्मन
Advertisement

IND vs ENG Test: इंग्लैंड में भारत की जीत पक्की, निर्णायक टेस्ट से बाहर हुआ रोहित का सबसे बड़ा दुश्मन

IND vs ENG Test: भारतीय टीम को जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ना है. लेकिन इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. 

फोटो (file)

IND vs ENG Test: भारतीय टीम को जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ना है. ये इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला है क्योंकि टीम इंडिया 4 मैचों के बाद 2-1 से आगे है. इस मैच को जीतकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सेना सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी. इसी बीच भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. बता दें कि इंग्लैंड का एक घातक तेज गेंदबाज इस मैच से बाहर हो गया है. 

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी

इंग्लैंड के सबसे घातक तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) कमर में स्ट्रेस फ्रेक्चर (मामूली फ्रेक्चर) के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं और जुलाई में भारत के खिलाफ होने वाले एकमात्र क्रिकेट टेस्ट में भी नहीं खेल पाएंगे. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को यह जानकारी दी. ईसीबी ने बयान में कहा, ‘पीठ में स्ट्रेस फ्रेक्चर का पता चलने के बाद इंग्लैंड और ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर बाकी बचे पूरे सत्र से बाहर हो गए हैं.’

वापसी के बारे में नहीं कोई खबर

आर्चर (Jofra Archer) अनिश्चितकाल के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हो गए हैं क्योंकि ईसीबी ने उनकी वापसी के लिए कोई समय सीमा तय नहीं की है. ईसीबी ने कहा, ‘उनकी वापसी के लिए कोई समय सीमा तय नहीं की गई है. आगामी दिनों में विशेषज्ञ से सलाह मशिवरा करने के बाद प्रबंधन उन्हें लेकर योजना बनाएगा.’ भारत को जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट (पिछली सीरीज का बचा हुआ मुकाबला) और सीमित ओवरों के छह मुकाबले खेलने हैं.

एक साल से बाहर हैं आर्चर

पिछला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला मार्च 2021 में भारत के खिलाफ उसी की सरजमीं पर खेलने वाले 27 साल के आर्चर (Jofra Archer) का कोहनी का आपरेशन हुआ था और इसके बाद उन्होंने ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट में वापसी की जहां उन्हें स्ट्रेस फ्रेक्चर हो गया. बारबडोस में जन्में आर्चर ने इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में 42 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 86 विकेट चटकाए हैं.

Trending news