IPL 2023: सुपरकिंग्स के लिए नासूर बना ये धाकड़ खिलाड़ी, अब नहीं किया बाहर तो टूट जाएगा धोनी का ये सपना!
Advertisement
trendingNow11674864

IPL 2023: सुपरकिंग्स के लिए नासूर बना ये धाकड़ खिलाड़ी, अब नहीं किया बाहर तो टूट जाएगा धोनी का ये सपना!

Chennai Super Kings: दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक 4 बार आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम की है. अब उसके पास 5वीं बार चैंपियन बनने का मौका है लेकिन एक धाकड़ खिलाड़ी लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहा है. धोनी भी उन पर पूरा भरोसा जता रहे हैं.

IPL 2023: सुपरकिंग्स के लिए नासूर बना ये धाकड़ खिलाड़ी, अब नहीं किया बाहर तो टूट जाएगा धोनी का ये सपना!

Chennai Super Kings, IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स टीम (CSK) आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है. दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली इस टीम ने अभी तक 4 बार आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम की है. अब उसके पास 5वीं बार चैंपियन बनने का मौका है. इस बीच एक खिलाड़ी लगातार खराब प्रदर्शन कर रहा है और टीम को उनके होने से कुछ खास फायदा नहीं मिल पा रहा है.

लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहा ये दिग्गज

जिस खिलाड़ी के बारे में बात हो रही है, वह इंग्लैंड के दिग्गज मोईन अली (Moeen Ali) हैं. मोईन आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) में लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं लेकिन कप्तान धोनी उन पर भरोसा जता रहे हैं. वह ऑलराउंडर के तौर पर टीम में हैं लेकिन ना तो बल्ले से और ना ही गेंद से कोई खास कमाल अभी तक दिखा पाए हैं. सीजन में उनका सर्वोच्च स्कोर 23 है. इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इंग्लैंड का ये धुरंधर अब टीम को अपने होने से कुछ फायदा नहीं पहुंचा पा रहा है. 

मौजूदा सीजन में अभी तक फ्लॉप

मोईन ने मौजूदा सीजन में अभी तक 7 मैचों की 6 पारियों में कुल 97 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 24.25 का रहा. वहीं, 9.58 के इकॉनमी रेट से 7 विकेट लिए. दरअसल, मोईन के पास काफी अनुभव है लेकिन वह इसका मौजूदा सीजन में इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में धोनी को टीम में लगातार मौके देने का भी कोई खास लाभ मिलता नहीं दिख रहा है. उन्होंने रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में 6 गेंदों का सामना किया और 2 चौकों की मदद से 10 ही रन बना पाए.

बेहद अनुभवी हैं मोईन

मोईन अली का क्रिकेट करियर काफी अच्छा रहा है. उन्होंने साल 2014 में तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर लिया था. 35 साल के मोईन ने 64 टेस्ट, 129 वनडे और 74 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे और टेस्ट में शतक भी जड़े. वह 7 साल तक टेस्ट क्रिकेट खेले. 2014 में डेब्यू करने के बाद मोईन ने 2021 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला. उन्होंने इस फॉर्मेट में 5 शतक और 14 अर्धशतक लगाकर 2914 रन बनाए और 195 विकेट भी लिए. वनडे में उन्होंने 3 शतक और 6  अर्धशतक लगाकर 2212 रन बनाए, साथ ही 99 विकेट झटके. टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 7 अर्धशतकों की मदद से 1076 रन बनाए और 42 विकेट लिए.

जरूरी खबरें

रोमांच का चरम क्या होता है, ये कोई चेपॉक में बैठे क्रिकेट फैंस से पूछे!

 

बैटिंग ऑर्डर में नीचे ही क्यों आते हैं धोनी? कोच ने खोल दिया बड़ा राज
वनडे में कोहली और रोहित से भी खतरनाक निकला ये बल्लेबाज, रनों की बारिश कर मचा रहा तबाही
बेहद रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर जीते पंजाब के किंग्स, धोनी की CSK को 4 विकेट से हराया
दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल सीजन से बाहर! हैदराबाद ने जिंदा रखी अपनी उम्मीदें

Trending news