GT vs DC: गेंदबाज के पैर से गिरी बेल्स और अंपायर ने दे दिया OUT; फिर बीच मैदान हुआ जोरदार हंगामा
Advertisement

GT vs DC: गेंदबाज के पैर से गिरी बेल्स और अंपायर ने दे दिया OUT; फिर बीच मैदान हुआ जोरदार हंगामा

IPL 2022 के दसवें मैच में गुजरात टाइटंस ने दिल्ली कैपटिल्स को रोमांचक मुकाबले में 14 रन से हरा दिया. इस मैच में विजय शंकर के पैर से बेल्स गिर गई थी, लेकिन फिर भी अंपायर ने बल्लेबाज को आउट दे दिया. 

Twitter

मुंबई: IPL 2022 के दसवें मैच में गुजरात टाइटंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 14 रन से हरा दिया. IPL 2022 में गुजरात की ये दूसरी जीत है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस मैच में एक ऐसी घटना हो गई, जिसने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. 

  1. गुजरात ने हासिल की जीत 
  2. लॉकी फर्ग्युसन ने झटके चार विकेट 
  3. विजय शंकर ने किया रन आउट 

पैर से गिरी बेल्स 

गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए. टारगेट का पीछा करते हुए जब दिल्ली की तरफ से कप्तान ऋषभ पंत और ललित यादव बल्लेबाजी कर रहे थे. तब 12वें ओवर में विजय शंकर की चौथी गेंद को पंत ने लेग साइड में खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े. तभी अभिनव मनोहर के सीधे थ्रो पर विजय शंकर ने ललित यादव को रन आउट कर दिया. इस पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया. दरअसल हुआ ऐसा कि जब गेंद विजय शंकर के पास पहुंची, तब एक बेल्स उनके पैर से गिर गई, जिसके बाद दूसरी बेल्स को विजय शंकर ने रन आउट करते हुए गिराया. इसके बाद अंपायर ने बल्लेबाज को आउट दे दिया. 

पंत ने की अंपायर से बात 

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत असमंसज में थे कि विजय शंकर ने स्टंप नहीं उखाड़ा है इसलिए ललित यादव को रन आउट नहीं दिया जाएगा. पंत ने अंपायर से बात भी की, लेकिन अंपायर ने उन्हें नियम समझा दिया, जिसके बाद ललित यादव को पवेलियन लौटना पड़ा. कप्तान ऋषभ पंत ने 29 गेंदों में 43 रन बनाए. वहीं, ललित यादव ने 22 गेंदों में 25 रन बनाए. इन दोनों के अलावा दिल्ली कैपिटल्स का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेला पाया और उन्हें हार का सामना करना पड़ा. अगर दोनों बेल्स अपने आप गिर जाती तो विजय शंकर को स्टंप उखाड़ना पड़ता. तब बल्लेबाज रन आउट माना जाता. 

गुजरात ने हासिल की दूसरी जीत 

IPL से नई जुड़ी हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है. IPL 2022 में गुजरात ने लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है. गुजरात के गेंदबाज और बल्लेबाज बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इस मैच के हीरो लॉकी फर्ग्युसन रहे. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 28 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. लॉकी के दम पर ही गुजरात ने जीत हासिल की. 

Trending news