गुजरात टाइटंस ने मैच से पहले लिया बड़ा फैसला, फिरकी के जादूगर को दी ये बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow11136412

गुजरात टाइटंस ने मैच से पहले लिया बड़ा फैसला, फिरकी के जादूगर को दी ये बड़ी जिम्मेदारी

आईपीएल में शामिल हुई नई टीम गुजरात टाइटंस ने लीग में अपने अभियान की शुरुआत से पहले एक बड़ा फैसला लिया है. फ्रेंचाइजी ने टीम के एक अहम गेंदबाज को बड़ी जिम्मेदारी दी है जिसका ऐलान टीम ने सोशल मीडिया पर किया है.

गुजरात टाइटंस ने मैच से पहले लिया बड़ा फैसला, फिरकी के जादूगर को दी ये बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का आगाज हो चुका है. सोमवार को आईपीएल की दो नई टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के कप्तानों ने भी आईपीएल 2022 में उतरने से पहले अपनी-अपनी कमर कस ली है. इस मैच से पहले हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने एक ऐलान किया है और टीम के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज को एक बड़ी जिम्मेदारी दी है. 

  1. गुजरात टाइटंस ने लिया बड़ा फैसला
  2. इस खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी
  3. लखनऊ के खिलाफ गुजरात का पहला मैच

इस गेंदबाज को मिली बड़ी जिम्मेदारी

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और गुजरात टाइटन्स (GT) की टीमें मुंबई के वॉनखेड़े मैदान में आमने-सामने होंगी. गुजरात टाइटंस फ्रेंचाइजी ने आईपीएल में अपने अभियान की शुरुआत से पहले टीम के उपकप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है. टीम की कमान पहले ही हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के हाथ में है और अब उप-कप्तान की जिम्मेदारी अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को दी गई है. वे अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम की भी कमान संभाल चुके हैं. गुजरात टाइंटस ने सोशल मीडिया के जरीए इसकी जानकारी दी. टीम ने ट्वीट करते हुए लिखा,'राशिद भाई हमारे उपकप्तान बने हैं.'

यहां देखें गुजरात टाइटन्स का ट्वीट

15 करोड़ रुपये में बने टीम का हिस्सा

राशिद खान 2017 से आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं, ये उनका छठा आईपीएल सीजन होगा. गुजरात टाइटंस ने राशिद को 15 करोड़ रुपये की बड़ी रकम देकर ड्राफ्ट किया था. रशीद इस सीजन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे लेकिन मेगा ऑक्शन से पहले हैदराबाद ने राशिद को रिटेन नहीं किया था और उन्‍हें रिलीज कर दिया था जिसका फायदा गुजरात ने उठाया. गुजरात ने राशिद खान के अलावा हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल को भी ड्राफ्ट किया था, जिसके बाद हार्दिक को टीम का कप्तान बनाया गया.

IPL में शानदार है रिकॉर्ड्स

आईपीएल में राशिद खान के आंकड़े काफी शानदार रहे हैं. राशिद ने आईपीएल में अबतक कुल 76 मैच खेले हैं. इन मैचों में राशिद ने 6.33 की इकोनॉमी के साथ कुल 93 विकेट लिए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर 3 विकेट रहा है. साल 2021 में भी राशिद ने 14 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए थे और इस सीजन नें भी राशिद की इकोनॉमी रेट सिर्फ 6.69 का ही रहा था. राशिद बल्ले से भी कमाल करने के लिए जाने जाते हैं. राशिद ने कई मौकों पर टीम के लिए अहम पारियां खेली हैं. आईपीएल में नाबाद 34 रन राशिद का बेस्ट स्कोर है. 

गुजरात टाइटंस का स्क्वाड 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), राशिद खान (उप-कप्तान), शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, आर साई किशोर, डोमिनिक ड्रेक, जयंत यादव, विजय शंकर, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, गुरकीरत सिंह, वरुण एरॉन,बी साई सुदर्शन.

Trending news