Team India: सेलेक्टर्स के एक फैसले ने खत्म किया इस खिलाड़ी का करियर! WTC फाइनल में नहीं मिली जगह
Advertisement
trendingNow11667705

Team India: सेलेक्टर्स के एक फैसले ने खत्म किया इस खिलाड़ी का करियर! WTC फाइनल में नहीं मिली जगह

WTC Final 2023: वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान हो गया है. इस टीम में एक धाकड़ खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है. 

Team India: सेलेक्टर्स के एक फैसले ने खत्म किया इस खिलाड़ी का करियर! WTC फाइनल में नहीं मिली जगह

IND vs AUS WTC Final 2023: भारत को इस साल 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप फाइनल यानी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलना है. इस अहम मैच के लिए भारतीय सेलेक्टर्स टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है जो पिछले कई समय से अपनी जगह बनाने के लिए जूझ रहा है. ये खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह खेलने का बड़ा दावेदार माना जा रहा था. 

सेलेक्टर्स के एक फैसले ने खत्म किया करियर!

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच के लिए टीम इंडिया में धाकड़ बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को जगह नहीं मिली है. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) पिछले कई समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं. लेकिन श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के चोटिल होने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि उनकी टीम में वापसी हो सकती है. मगर ऐसा नहीं हुआ है. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) कई मौकों पर टीम इंडिया के लिए मैच विनिंग पारियां खेल चुके हैं. 

टीम इंडिया में अभी तक का प्रदर्शन

29 साल के हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने 16 टेस्ट मैचों में 33.56 की औसत से 839 रन बनाए हैं. हनुमा विहारी ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में हनुमा विहारी ने पांच विकेट भी झटके हैं. हनुमा विहारी ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेला था. हनुमा विहारी इस मैच में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे. इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में हनुमा विहारी पहली पारी में 20 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 11 रन बनाने में ही कामयाब रहे थे. इस मैच के बाद से ही वह टीम में वापसी नहीं कर सके हैं. 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news