भारत के इस दिग्गज क्रिकेटर को फ्रांस से मिला बड़ा सम्मान, दिया ये इमोशनल मैसेज
Advertisement

भारत के इस दिग्गज क्रिकेटर को फ्रांस से मिला बड़ा सम्मान, दिया ये इमोशनल मैसेज

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) लंबे वक्त से 'जेंटलमैन गेम' (Gentleman game) से जुड़े हुए हैं, अब उन्हें क्रिकेट (Cricket) में अपना अहम योगदान देने के लिए एक फ्रेंच यूनिवर्सिटी (French University) ने सम्मानित किया है.

(फाइल फोटो)

दुबई: फ्रांस की यूनिवर्सिटी (French University) इकोल सुपीरियेयूरे रोबर्ट डि सोर्बोन (Ecole Superieure Robert de Sorbon) ने यहां एक दीक्षांत समारोह (Convocation Ceremony) के दौरान भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को खेलों में पीएचडी की मानद डिग्री (PhD in Sports) प्रदान की.

  1. भज्जी को मिली पीएचडी की मानद डिग्री
  2. सम्मान पाने फ्रांस नहीं जा सके हरभजन
  3. हरभजन सिंह ने दिया इमोशनल मैसेज
  4.  

फ्रांस नहीं जा सके हरभजन

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) इस कॉन्वोकेशन सेरेमनी में शिरकत नहीं कर सके क्योंकि वह इस वक्त आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के ‘बायो-बबल’ (Bio Bubble) में हैं. यह यूनिवर्सिटी विभिन्न क्षेत्रों के नामी-गिरामी व्यक्तियों को मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान करती है जिसमें खेल के क्षेत्र में उपलब्धियां भी शामिल हैं.
 

fallback

भज्जी ने दिया इमोशनल मैसेज

41 साल के हरभजन सिंह ने कहा, ‘अगर कोई संस्था सम्मान देती है तो आप उसे बहुत विनम्रता से स्वीकार करते हो. अगर मुझे यूनिवर्सिटी द्वारा मानद खेल डॉक्टरेट डिग्री से सम्मानित किया गया है तो ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मैं क्रिकेट खेलता हूं और लोगों ने इसके लिए अपना प्यार और स्नेह दिया है. इस डिग्री से मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं.

 

Trending news